लखनऊ: ओमिक्रोन को लेकर PGI प्रसाशन अलर्ट, कोविड अस्पताल चालू करने की तैयारी तेज

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 11:19 AM IST
कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन को लेकर पीजीआई प्रसाशन अलर्ट है. पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके ढिमन के अनुसार मंगलवार को संस्थान के डॉक्टर के साथ इसको लेकर बैठक भी किया गया था. इसके साथ ही संस्थान के ट्राम में बने 254 बेड और 72 बेड वाले कोविड अस्पताल को दोबारा शुरू करने की तैयारी की जा रही है.  
पीजीआई ,राजधानी कोविड अस्पताल. (फाइल फोटो)

लखनऊ. कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन को लेकर पीजीआई(Sanjay Gandhi Postgraduate Institute of Medical Sciences) में तैयारियां तेज हो गई है. पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके ढिमन के अनुसार अगले दो से तीन दिन हफ्ते बाद कोरोना के नए स्ट्रैन को लेकर स्थिति साफ होगी. आने वाले दिनों में कोरोना के मामले में इजाफा हो सकता है. कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन को देखते हुए पीजीआई के ट्राम में बने 254 बेड और 72 बेड वाले कोविड अस्पताल को दोबारा शुरू करने की तैयारी की जा रही है. 

बीते दिन मंगलवार को पीजीआई के निदेशक ने विश्व में फैल रहे कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन के मामले को लेकर संस्थान के डॉक्टर के साथ बैठक की. उन्होंने बताया की नया स्वरूप ज्यादा खतरनाक है. लिहाजा सभी लोग को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है. कोविड के नए मरीज मिलने पर उसका जीनोम सिक्वेसिंग किया जाएगा. वर्तमान में पीजीआई में तीन कोविड संक्रमित मरीज भर्ती है. जिसमे एक हैदराबाद की नर्स और नेपाल के एक मरीज के शामिल है. नर्स हाल में आई है. तीनों का जीनोम सिक्वेसिंग कराया जाएगा. 

लखनऊ जीका वायरस से हुआ मुक्त, राजधानी में अब एक भी संक्रमित मरीज नहीं

पीजीआई के निदेशक के अनुसार पीजीआई अस्पताल परिसर में 72 बेड वाला कोविड अस्पताल को पहले शुरू किया जाएगा. मरीजों की संख्या में इजाफा या जरुरत पड़ने पर ट्रामा सेंटर में बने 254 बेड को भी कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा. संस्थान द्वारा इसे शुरू करने को लेकर तैयारी की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें