अपहरण के केस में फरार अमनमणि त्रिपाठी भगोड़ा घोषित, गिरफ्तारी वारंट जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 12:50 PM IST
  • एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने अपहरण के एक केस में गैर हारिज रहने पर निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को भगोड़ा घोषित कर दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ कुर्की से पहले की कार्यवाही की नोटिस जारी की है.
फाइल फोटो.

लखनऊ: लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने अपहरण के एक केस में गैर हारिज रहने पर निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को भगोड़ा घोषित कर दिया है. इससे पहले कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश जारी किया था. इसके साथ ही कोर्ट ने अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ कुर्की से पहले की कार्यवाही की नोटिस जारी की है. आपको बता दें कि अमनमणि त्रिपाठी नौतनवा से निर्दलीय विधायक हैं.

गौरतलब है कि 6 अगस्त 2014 को गोरखपुर के एक ठेकेदार ऋषि कुमार पाण्डेय ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में FIR दर्ज कराई थी. जिमसें अमनमणि त्रिपाठी और उसके साथियों पर गाड़ी से अगवा कर रंगदारी व जानमाल की धमकी देने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने 28 जुलाई 2017 को अमनमणि त्रिपाठी व अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी थी.

लखनऊ: योगी सरकार ने राज्य के सात आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला. देखें सूची

अभियोजन के मुताबिक अदालत में यह मामला अपने अंतिम दौर में हैं. गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान अभियुक्त संदीप त्रिपाठी और रवि शुक्ला हाजिर हुए थे, लेकिन अमनमणि त्रिपाठी हाजिर नहीं हुए. अमनमणि त्रिपाठी के 28 जनवरी को भी गैरहाजिर रहने पर अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. वहीं मामले की अगली सुनवाई अब 4 मार्च को होगी.

ससुराल से भाग कर वापस आई प्रेमिका की हत्या के गम में प्रेमी ने की आत्महत्या

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें