अमूल ने दूध के दाम में किया इजाफा, 1 जुलाई से लागू होगी नई कीमत, ये रही वजह

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 8:38 PM IST
  • महंगाई की मार झेल रहे देश के आम आदमी को एक और झटका लगा है. अमूल ने 1 जुलाई से दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा करने का ऐलान किया है. ये नई कीमतें अमूल के सभी ब्रांड के दूध पर लागू होंगी.
अमूल  ने अपने सभी ब्रांड के दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है

कोरोना महामारी के बीच महंगाई की मार झेल रहे देश के आम आदमी को एक और झटका लगा है. दरअसल गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (GCMMF) ने बुधवार को कहा कि अमूल दूध की कीमतों में 1 जुलाई से सभी ब्रांडों में 2 रुपए प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की जाएगी. पहली जुलाई से अमहदाबाद में अमूल गोल्ड, ताजा, शक्ति और गाय़ के दूध का अधा लीटर का पाउच 29, 23, 26 और 24 रुपए में मिलेगा. बता दें कि इससे पहले अमूल की तरफ से वर्ष 2019 की आखिरी तिमाही में दूध के दाम में बढोतरी की गई थी.

बता दें कि गुजरात के अलावा पहली जुलाई से दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत देश के अन्य राज्यों में अमूल दूध महंगे दाम में मिलेगा. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों का असर भी इस पर पड़ा है. देश के अधिक्तर हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक में बिक रहा है. अमूल ब्रांड नाम के तहत दूध और डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाले GCMMF के एमडी आर एस सोढ़ी ने कहा कि लगभग 1 साल 7 महीने बाद दूध की कीमत में इजाफा किया गया है. उत्पादन लागत में हुई बढोतरी के चलते ऐसा करना आवश्यक हो गया था.

BJP में कभी नहीं आएगा मौर्या का नंबर, मेरे मोर्चे में आएं, बनवा दूंगा CM: राजभर

आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल के दूध में 1 जलाई से 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी होगी. नई कीमते अमूल के सभी ब्रांड पर लागू होंगी. सोढ़ी ने कहा कि पैकेजिंग की लागत में 30 से 40 फीसदी और परिवहन और ऊर्जा लागत में 30-30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. जानकारी के मुताबिक अमूल के दूध के साथ-साथ पनीर, मक्खन, घी, चीज, लस्सी, आइस्क्रीम और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाइयां और चॉकलेट के दामों में भी इजाफा हो सकता है.

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को चार्ज सौंपकर रिटायर हो गए DGP हितेश चंद्र अवस्थी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें