पशुपालन फर्जीवाड़ा: हैड कांस्टेबिल दिलबहार भगौड़ा घोषित, 50 हजार का इनाम

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 09:32 AM IST
  • पशुपालन फर्जीवाड़ा में हैड कांस्टेबिल दिलबहार यादव को पुलिस विभाग ने भगौड़ा घोषित कर दिया है. दिलबहार पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है. इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी थी. जिसमे पुलिस ने अभ तक 13 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है.
पशुपालन फर्जीवाड़ा में पुलिस ने हैड कांस्टेबिल दिलबहार यादव पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है.

लखनऊ: पशु्पालन फर्जीवाड़ा में पुलिस के लिए सिर दर्द बना हेड कांस्टेबिल दिलबहार यादव को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. पुलिस ने दिलबहार यादव पर इनाम को बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है. साथ ही पुलिस ने दिलबहार यादव के खिलाफ गैरजमानती वारन्ट जारी कर दिया है. पुलिस के द्वारा उसकी सम्पत्ति को कुर्क करने की कवायद पुलिस ने शुरु कर दी है. आपको बता दे कि इस मामले में फरार चल रहे डीआईजी अरविंद सेन को पहले ही निलम्बित चल रहे है. पुलिस ने सभी आरोपियों के लिए तलाश अभियान तेज कर दिया है.

13 जून को इंदौर के व्यापारी मंजीत भाटिया ने लखनऊ हजरतगंज थाने में पशुपालन विभाग के 9 करोड़ 72 हजार हड़पने के लिए 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी. एफआईआर में पशुधन राज्य मंत्री के निजी सचिव रजनीश दीक्षित, आशीष राय, डीआईजी अरविंद सेन, हैड कांस्टेबिल दिलबहार यादव का नाम शामिल है. पुलिस ने अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है परन्तु डीआईजी अरविंद सेन और हैड कांस्टेबिल दिलबहार यादव फरार चल रहे है. डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि दिलबहार यादव पर इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है.

पशुपालन फर्जीवाड़ा: पुलिस रिमाण्ड के तीन दिन बाद मोंटी को भेजा जेल, DIG अभी फरार

 

कया है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पशुपालन विभाग में 292 करोड़ का फर्जी टेंडर दिलाने के लिए 9 करोड़ 72 लाख रुपए हड़पने वाले मामले में मंत्री के प्रधान सचिव समेत 14 लोगो के एफआईआर दर्ज है. इस फर्जीवाड़े में सचिवालय से लेकर सरकारी कर्मचारियो तक की मिलीभगत शामिल है. मुख्य आरोपी आशीष राय ही पशुपालन विभाग के उपनिदेशक एसके मित्तल का कार्यालय का इस्तेमाल करके खुद उपनिदेशक बना था. एसटीएफ जांच में आशीष राय को आईपीएस अधिकारियो का बेहद करीबी बताया गया है.

सीएम योगी के निर्देश, कोरोना की दूसरी लहर को लेकर रहें सतर्क

महापर्व छठ पूजा शुरू, बिना मास्क पूजा स्थल पर जाने की अनुमति नहीं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें