पशुपालन फर्जीवाड़ा: पुलिस रिमाण्ड के तीन दिन बाद मोंटी को भेजा जेल, DIG अभी फरार

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 7:58 AM IST
  • लखनऊ पुलिस ने पशुपालन फर्जीवाड़ा में गिरफ्तार सुनील गुर्जर उर्फ मोंटी को तीन दिन की रिमाण्ड के बाद जेल भेज दिया है. पुलिस पूछताफ में पुलिस मोंटी ने बताया है कि इस पूरे मामलें का मास्टरमाइन्ड आशीष था. मामलें में आरोपी डीआईजी अरविंद सेन अभी फरार चल रहे हैं.
पशुपालन फर्जीवाड़ा मामलें में पुलिस ने सुनील गुर्जर उर्फ मोंटी को तीन दिन की रिमाण्ड के बाद जेल भेज दिया है.

लखनऊ: प्रदेश में हुए पशुपालन फर्जीवाड़ा में पुलिस ने सुनील गुर्जर उर्फ मोंटी को गिरफ्तार किया था. इस फर्जीवाड़े में विभाग के अफसर सहित कई लोग शामिल है. बुधवार को पुलिस ने मोंटी को तीसरे दिन भी रिमाण्ड पर रखा. जहा मोंटी ने कई और खुलासे किये है. मोंटी ने बुधवार को बताया कि इस फर्जीवाडा का मास्टरमाइन्ड आशीष राय ही था. उसके इसारें पर सभी अधिकारी काम किया करते थे. रिमाण्ड के तीन दिन पूरा होने के बाद पुलिस ने मोंटी को जेल भेज दिया हैं.

सुनील गुर्जर उर्फ मोंटी बुधवार को चार घण्टे की पूछताछ की गयी. पुलिस रिमाण्ड में मोंटी ने बताया कि मास्टरमाइन्ड आशीष और उसके रिश्तेदार अनिल राय सारे पैसे का लेने-देन देखते थे. पूछताफ के दौरान एसीपी स्वंतत्र सिहं ने मोंटी से कई सवाल किये. जिसमे ज्यादातर सवालों के जवाब देने से मोंटी बचता रहा. इस फर्जीवाड़ा का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मोंटी को जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. वह दुबई भागने की फिराक में था.

यूपी: छठ पूजा के लिए योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, घर या आसपास मनाने की अपील

 

आपको बता दें कि इस फर्जीवाड़े के मामलें में पहले ही निलम्बित चल रहे डीआईजी अरविंद सेन का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. उनकी तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने उनकी सम्पति कुर्क करने की कवायत शुरु कर दी है. आपकों बता दें जब यह मामला खुला था उस समय आईपीसी अरविंद सेन, डीआईजी पीएसी आगरा में तैनात थे. जिन्हें प्रदेश सरकार ने निलंबित कर दिया. जानकारी के मुताबिक इस मामले में गिरफ़्तारी तय मानी जा रही है. कि इन्हें नौकरी से बर्खास्त करने की भी संस्तुति की जाए.

योगी सरकार पूरे प्रदेश में लागू करेगी 'अटल भूजल' योजना

UP ऋण मेले मे शामिल होंगे CM योगी आदित्यनाथ, लाभार्थियों को देंगे सर्टिफिकेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें