गर्मिन स्टेडियम 2020 में अजंलि चौरसिया का शानदार प्रदर्शन, लगाई 75.65 KM की दौड़

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 08:11 AM IST
  • उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर विभाग की महिला असिस्टेंट कमिशनर अंजलि चौरसिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 घंटे 33 मिनट में दौड़ लगाते हुए 75.65 किलोमीटर की दूरी तय की गई हैं. यह दौ़ड़ करीब सुबह 4 बजे शुरू की गई और शाम चार बजे तक चली. इस समय अन्तराल मे लगातार दौड़ लगाकर महिला असिस्टेंट कमिशनर ने नया रिकार्ड बनाया. है.
उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर विभाग की महिला असिस्टेंट कमिशनर अंजलि चौरसिया ने 11 घंटे 33 मिनट में 75.65 किलोमीटर की दूरी तय की.

लखनऊ .रविवार के दिन लखनऊ के पीएसी महानगर के ग्राउंड में गर्मिन स्टेडियम 2020 दौड़ का आयोजन किया गया है. उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर विभाग की महिला असिस्टेंट कमिशनर अंजलि चौरसिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 घंटे 33 मिनट में दौड़ लगाते हुए 75.65 किलोमीटर की दूरी तय की गई हैं. यह दौ़ड़ करीब सुबह 4 बजे शुरू की गई और शाम चार बजे तक चली.  इस समय अन्तराल मे लगातार दौड़ लगाकर महिला असिस्टेंट कमिशनर ने नया रिकार्ड बनाया. है. 

यह रिकॉर्ड बनाने के बाद अंजलि चौरसिया ने कहा कि इस दौड़ के लिए उन्होंने काफी ज्यादा मेहनत की है. इसकी ट्रेनिंग के दौरान सुबह और शाम के सत्रों में वह प्रतिदिन 4 से 5 घंटे  का अभ्यास करती थीं. इसलिए इस दौड़ को पूरा करने में उन्हें ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. दौड़ के दौरान बीच-बीच में उन्हें थकान हुई लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. अपनी मेहनत और हिम्मत के दम पर ही बड़ी दौड़ पूरी करने में कामयाब रहीं.

अखिलेश यादव का ऐलान, किसानों के समर्थन में सपा सोमवार को निकालेगी पद यात्रा

बता दें कि इस दौड़ के बाद अंजलि का नाम अल्ट्रामैरॉथन रनर के समूह में शामिल हो गया. लगातर इतने घन्टे दौड़कर 75 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने वाली वह पहली शौकिया धविका हैं. मैराथन के समापन पर प्रमुख सचिव होमगार्ड अनिल कुमार की पत्नी प्रीति आहूजा, जीडी गोयनिका स्कूल के डायरेक्टर सर्वेश गोयल ने पुरस्कार वितरित किये. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें