बाहुबली मुख्तार पर एक और कार्रवाई, पत्नी के नाम तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी सरकार

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 9:16 AM IST
  • आजमगढ़ पुलिस बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर लखनऊ में स्थित लगभग तीन करोड़ की जमीन की कुर्की के लिए लखनऊ के लिए रवाना हो गई है. मुख्तार के खिलाफ ये कार्रवाई 2020 में आजमगढ़ जिले के तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदममे की जा रही है.
मुख्तार अंसारी दायें और उनकी पत्नी बाएं

लखनऊ. आजमगढ़ पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जमीन कुर्की के लिए शनिवार को लखनऊ रवाना हो गयी है. डीएम राजेश कुमार के आदेश के बाद एसपी अनुराग आर्य ने पुलिस टीम भेजी है. लखनऊ में मुख्तार अंसारी के पत्नी के नाम पर करोड़ों रुपये की जमीन है. तरवां थाने में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे के तहत कार्रवाई की जा रही है. एसपी अनुराग आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2020 में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

पड़ताल में पता चला है कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपराध के जरिए अपनी पत्नी और अपने बच्चों के नाम पर काफी ज्यादा संपत्ति बनाई है. पड़ताल के इसी कड़ी में पुलिस को लखनऊ में मुख्तार अंसारी के लगभग 194 वर्गमीटर जमीन होने का पता चला है. इस जमीन की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी गयी गई है. पुलिस ने नियमों के तहत डीएम को रिपोर्ट फॉरवर्ड कर दिया है. जिसके बाद डीएम राजेश कुमार ने लखनऊ में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जमीन कुर्क करने के लिए एसपी को आदेश दे दिया है. एसपी अनुराग आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ में मुख्तार अंसारी की जमीन 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी. कुर्की का आदेश मिलने के बाद आजमगढ़ पुलिस दल-बल के साथ लखनऊ चल गई है. साथ ही विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव भी लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं.

वरुण गांधी की पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा- लखीमपुर खीरी की घटना लोकतंत्र पर धब्बा

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि 2014 में आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के एराखुर्द में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी के मामले में मुख्तार अंसारी समेत 11 लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज है. इस गोलीबारी में एक मजदूर की मौत भी हो गई थी. इस गोलीबारी कांड में मुख्तार अंसारी के ऊपर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें