यात्रियों को रेलवे की सौगात- मुंबई और लखनऊ के बीच चलेगी एक और स्पेशल ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 11:59 PM IST
  • रेलवे ने मुंबई और लखनऊ के बीच एक और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह स्पेशल ट्रेन 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लखनऊ और मुंबई के बीच चलेगी. लेकिन बताते चलें कि यात्रियों को इस ट्रेन में सफर करने के लिए किराए के साथ अतिरिक्त शुल्क भी देना होगा.
मुंबई और लखनऊ के बीच चलेगी एक और स्पेशल ट्रेन (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने मुंबई और लखनऊ के बीच एक और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह स्पेशल ट्रेन 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लखनऊ और मुंबई के बीच चलेगी. लेकिन बताते चलें कि यात्रियों को इस ट्रेन में सफर करने के लिए किराए के साथ अतिरिक्त शुल्क भी देना होगा.

रेलवे के मुताबिक, पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की लंबी वेटिंग के कारण लखनऊ-एलटीटी सुपरफास्ट को फिर से चलाया जाएगा. यह ट्रेन लखनऊ से पुष्पक एक्सप्रेस स्पेशल के बाद चलेगी.  जबकि रेलवे लखनऊ एलटीटी सुपरफास्ट को पूजा स्पेशल के रूप में चलाएगा. इस ट्रेन में न्यूनतम 500 किलोमीटर की दूरी के साथ तत्काल का चार्ज भी देना होगा. रेलवे ने ट्रेन 12107 और 12108 लखनऊ जंक्शन-एलटीटी सुपरफास्ट का संचालन 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक 20 फेरों के लिए होगा.

लखनऊ के हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में क्रिसमस के मौके पर 200 लोग कर सकेंगे प्रार्थन

यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शनिवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से शाम 4:25 बजे रवाना होगी. ट्रेन थाणे से 4:45 बजे, कल्याण से 5:10 बजे, नासिक रोड से 7:35 बजे, भुसावल से रात 11:25 बजे, भोपाल से सुबह 5:40 बजे, ललितपुर से 8:19 बजे, झांसी से 9:45 बजे, उरई से 11:35 बजे और कानपुर सेंट्रल से दोपहर दो बजे चलकर लखनऊ जंक्शन दोपहर 3:30 बजे पहुंचेगी.

लखनऊ: मनबढ़ों ने मारपीट कर लुटी नकदी, विरोध करने पर तोड़ी गाड़ी

महिला कुश्ती विश्व कप: भारतीय टीम सर्बिया रवाना, ओलंपिक क्वालिफाई करना लक्ष्य

IRCTC की साइट हैक कर ऐप के जरिए ठगी करने वाला ट्रैवेल एजेंट एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

योगी: किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर देश के खिलाफ षड्यंत्र बर्दाश्‍त नहीं

पेट्रोल डीजल आज 13 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में नहीं बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें