ग्राम पंचायत में सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन शुरू

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 3:38 PM IST
  • प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 अगस्त है.
यूपी ग्राम पंचायत में सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अंतिम तारीख 17 अगस्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सभी पंचायतों में पंचायत सहायक/अकउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक अभ्यर्थी 17 अगस्त तक आवेदन कर सकते है. इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट है. अभ्यर्थियों का चयन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा. इसमें मिले कुल अंकों के प्रतिशत में दो से भाग देने पर जिस अभ्यर्थी के नंबर सबसे अधिक आएंगे, उसका साक्षात्कार किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थी को छह हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी.

यूपी की सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम सचिवालय में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर भर्ती के लिए गांव के स्थानीय बेरोजगार युवकों को अवसर दिया जा रहा है. ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर इस पद के लिए भर्ती करेंगी. इस पद के लिए दसवीं एवं 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते है. आवेदन की अंतिम तारीख 17 अगस्त है. इच्छुक अभ्यर्थी ग्राम पंचायत कार्यालय, विकास खंड कार्यलय और जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते है.

लखनऊ, कानपुर यूनिवर्सिटी में इन पदों पर निकली वैकेंसी, काशी विद्यापीठ में भी होंगी भर्ती

जिन अभ्यर्थियों का चयन ग्राम पंचायत के ग्राम सचिवालय में पंचायत सहायक/ अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर हो जाएगा. उन्हें प्रति माह छह हजार रुपये सैलरी मिलेगी.  यह सैलरी ग्राम पंचायतें अपने बजट से उपलब्ध कराएंगी. इस पद के लिए चयनित हुए अभ्यर्थियों को पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम और पंचीयती राज विभाग के अन्य पोर्टल को संचालित करना होगा. जिसके लिए उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें