थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने लखनऊ में की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 02:53 PM IST
  • थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे उत्तराखंड में भारत-चीन बॉर्डर पर तैयारियों का जायजा लेने गए थे.
थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने लखनऊ में की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवणे शुक्रवार को लखनऊ पहुचे हैं. थल सेनाध्यक्ष बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है. माना जा रहा है कि एलएसी पर भारत-चीन के बीच चल रही तनातनी के मद्देनज़र वह सेना की तैयारियों का जायज़ा लिया. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट भी की.

सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे शुक्रवार को सुबह चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरे और सेना के हेलीकॉप्टर से सूर्या खेल परिसर (बुचड़ी मैदान) आये. यहां से मध्य कमान मुख्यालय हुए रवाना. यहां वह मध्य कमान के सेनाध्यक्ष आईएस धुमन व अन्य वरिष्ठ सैन्य अफसरों के साथ बैठक की. 

लखनऊ में बनेगा अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट का ऑफिस

दरअसल मध्य कमान सेना का सबसे बड़ा कमान है. साथ ही उत्तराखंड से सटी सीमा लिपुलेख के पास चीन ने जवानों की संख्या बढ़ा दी है. यह इलाका मध्य कमान के अन्तर्गत आता है. अंदाजा लगाया जा रहा है उन्होंने जरूरत पड़ने पर तैयारी पूरी रखने की रणनीति पर चर्चा की. यहां के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की.

राम मंदिर का नक्शा स्वीकृत होने के बाद शुरू होगी 200 फीट गहरी नींव की खुदाई

लद्दाख में भारत-चीन एलएसी पर तनाव के बाद ये भारत से सटी चीन की सभी सीमाओं पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं. तनातनी के बीच सीमा पर तैयारियां की गई हैं जिससे किसी भी परिस्थिति से समय रहते निपटा जा सके. थल सेनाअध्यक्ष ने उत्तराखंड की सीमाओं पर तैयारीयों का जायजा लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें