BJP छोड़ते ही स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, MP MLA कोर्ट में पेशी का आदेश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 5:20 PM IST
  • स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी पार्टी को छोड़ने का ऐलान करने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. इसके साथ ही उन्हें सुल्तानपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने 24 जनवरी को हाजिर होने का आदेश भी जारी किया है. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्या के खिला अरेस्ट वारंट 2014 में देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करके को लेकर जारी किया गया है.
BJP छोड़ते ही स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, MP-MLA कोर्ट में पेशी का आदेश

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का ऐलान करने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य को वांरट जारी होने के बाद उन्हें सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 24 जनवरी तक पेशी का भी आदेश दिया है. दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर 2014 में देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पड़ी करने के मामले में वारंट जारी किया गया है.

बताया जा रहा है कि 2014 में स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिन्दू देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके संबंध में उन्हें बुधवार को अदालत में हाजिर होना था, लेकिन कोर्ट में हाजिर नहीं हो पाए थे. जिसके बाद उन्हें एमपी-एमएलए कोर्ट में 24 जनवरी को हाजिर होने का आदेश दिया गया है. जानकारी के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य को जारी हुआ वारंट कोई नया नहीं है. इससे पहले भी उन्हें अरेस्ट वारंट जारी हुआ था. जिसपर उन्होंने 2016 में हाईकोट से स्टे ले लिया था.

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंत्री दारा सिंह चौहान का योगी सरकार से इस्तीफा, बीजेपी से सपा जाएंगे

दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों उत्तर प्रदेश राजनीती के सबसे ज्यादा चर्चित चेहरों में से एक है. उन्होंने हाल ही में योगी कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिया और पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा का आरोप लगते हुए बीजेपी को छोड़े का ऐलान कर दिया है. वहीं जल्द ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है. देवी देवताओं के उनके आपत्तिजनक टिप्पणी पर बीजेपी पर रहते हुए कोई कार्यवाही नहीं हुई. वहीं जैसे ही उन्होंने बीजेपी को छोड़ने का ऐलान किया उनके खिलाफ इस मामले पर गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें