IET में एमटेक और बीटेक में अब होगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 9:52 PM IST
  • आईईटी, लखनऊ में इसी सेशन से दो नए सिलेबस शुरू किए जाएंगे. इसके साथ यूनिवर्सिटी ये तय किया है कि संस्थानों में बीटेक कम्प्यूटर साइंस हिंदी में भी संचालित होगा. ये सभी फैसले मंगलवार को यूनिवर्सिटी की कार्य परिषद की बैठक में लिए गए हैं.
IET में एमटेक और बीटेक में अब होगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई

आईईटी, लखनऊ में इसी सेशन से दो नए सिलेबस शुरू किए जाएंगे. इसके साथ यूनिवर्सिटी ये तय किया है कि संस्थानों में बीटेक कम्प्यूटर साइंस हिंदी में भी संचालित होगा. ये सभी फैसले मंगलवार को यूनिवर्सिटी की कार्य परिषद की बैठक में लिए गए हैं. सामने आ रही जानकारी के अनुसार डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी के घटक संस्थान आईईटी, लखनऊ में इस बार शुरू होने वाले सेशन से ही दो ने सिलेबस शुरू किए जाएंगे. 

साथ ही इस नई शिक्षा नीति की अनुमति को देखते हुए यूनिवर्सिटी सम्बद्ध संस्थानों में बीटेक कम्प्यूटर साइंस हिंदी में भी पढ़ाया जाएगा. साथ ही बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में मंगलवार को कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद की 40 वीं बैठक हुई हैं. इसके दौरान भवन समिति, विद्या परिषद् और वित्त समिति के कार्य विवरण पर अनुमोदन दिया गया है. साथ ही बैठक में यूनिवर्सिटी के घटक संस्थान आईईटी, लखनऊ में दो नए सिलेबस सेशन साल 2021-22 से शुरू किए जाने की अनुमती मिल गई है. 

NIFT Admission 2021 : ऑनलाइन काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की जानें आखिरी तारीख

साथ ही इन दो सिलेबस में एमटेक: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस औरडाटा साइंस और बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी शामिल हैं. बता दें कि बैठक में आईईटी लखनऊ में एक टेक्नोलॉजी बिजनेस इन्क्यूबेटर की स्थापना पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान की गई. इलेक्टिकल मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र के लिए इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी को भेजा जाएगा.

Central Govt Jobs: 2022 से SSC, RRB, IBPS के बदले NRA लेगी कॉमन CET परीक्षा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें