UP में क्या AAP-सपा का होगा गठबंधन ? संजय-अखिलेश की मीटिंग से अटकलें तेज

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 8:48 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सत्तधारी भाजपा से मुकाबले को हराने के लिए सपा-AAP के बीच गठबंधन की अटकलों ने हवा पकड़ ली है. हालांकि संजय सिंह ने इसे शिष्टाचारी भेंट बताया है.
अखिलेश यादव और संजय सिंह की मुलाकात ने यूपी में राजनीतिक हलचल तेज कर दी है

लखनऊ. प्रमुख संवाददाता,  उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. राज्य की सत्ता पर काबिज भाजपा से लेकर विपक्षी पार्टियां भी नए समीकरण बनाने में जुट गई हैं. हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है जिससे यूपी की राजनीति में नए समीकरण बनते दिख रहे हैं. राज्य के राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट है कि क्या सीएम योगी आदित्यनाथ को हराने के लिए अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल हाथ मिला सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा कि समाजवादी पार्टी आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेगी. आज हुई अखिलेश यादव और संजय सिंह की मुलाकात ने इन कयासों को और हवा दे दी है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव से आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की मुलाकात ने चर्चा को तेज कर दिया है. प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में भविष्य में दोनों दलों के बीच गठबंधन की संभावना देखी जाने लगी है. हालांकि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया है. आप नेता ने कहा कि वह उनको जन्मदिन की बधाई देने के लिए पहुंचे थे. पत्रकारों से सजंय सिंह ने कहा कि मैं कई बार कह चुका हूं कि हम संगदिली से राजनीति नहीं करते. पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर से भी दो बार मुलाकात हो चुकी है. इसी क्रम में अखिलेश यादव से आज मुलाकात हुई है. आगे जो भी फैसला लिया जाएगा उसकी जानकारी आपको दे दी जाएगी.

PM मोदी की यूपी को सौगात, जुलाई में करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. आप नेता ने कहा कि प्रतिशोध और नफरत की राजनीति के खिलाफ सबको एकजुट होना होगा. बिकरू कांड में एक जाति विशेष के खिलाफ दुर्भावना से कार्रवाई की जा रही है. एक बच्चा और चार महिलाएं इसलिए जेल में डाले गए क्योंकि वह एक जाति विशेष के हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को भ्रष्टाचार, धनबल और बाहुबल को समर्पित कर दिया गया है.

UP के 53 जिलों में BJP ने लहराया जीत का परचम, सपा की हार, कैंडिडेट फुल लिस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें