ओवैसी की AIMIM बोली- लिखकर दें अखिलेश यादव, यूपी में बनाएंगे मुस्लिम डिप्टी CM

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 9:47 PM IST
  • यूपी चुनाव से पहले वोटों को बटोरने की कोशिश में लगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के प्रवक्ता ने कहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव लिखकर दे दें कि अगर यूपी में सपा सरकार बनी तो वे मुस्लिम को डिप्टी CM बनाएंगे.
ओवैसी की AIMIM बोली- लिखकर दें अखिलेश यादव, यूपी में बनाएंगे मुस्लिम डिप्टी CM (Photo- Twitter)

लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव में खाता खोलने के बाद अब हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की नजर पूरी तरह से आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 पर टिकी है. पार्टी पहले ही चुनावी माहौल में उतरकर सत्ता-विपक्ष समेत सभी दलों पर हमलावर भी हो गई है. इस बीच एआईएमआईएम के प्रवक्ता ने एक टीवी डिबेट शो में अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव लिखकर दें कि वे सपा सरकार बनने पर यूपी में मुस्लिम को डिप्टी सीएम बनाएंगे.

एआईएमआईएम प्रवक्ता सैयद आसिम वकार ने एक अंग्रेजी टीवी चैनल पर कहा कि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने मेनिफेस्टो और जगह-जगह जाकर भी ये वादा किया था कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो वे मुसलमानों को 12 परसेंट का आरक्षण देंगे लेकिन ना उन्होंने किसी मुसलमान को नौकरी दी ना शिक्षा.

मुकुल गोयल के हाथों में अब यूपी पुलिस की कमान, बने उत्तर प्रदेश के नए DGP

वकार ने आगे कहा कि इतना ही नहीं साल 2014 के बाद में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में मुसलमानों का राजनीतिक आरक्षण भी कम कर दिया. कई मुस्लिम प्रत्याशियों के विधानसभा और लोकसभा टिकट भी काट दिए. सैयद आसिम वकार ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने वादों को पूरा नहीं कर रहे हैं तो कोई कैसे उनपर भरोसा करेगा.

आपको बता दें कि जैसे-जैसे यूपी के विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ओवैसी की पार्टी अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर रही है. इतना ही नहीं ओवैसी सत्ताधारी भाजपा से मुकाबले के लिए एक नया गठबंधन बना रहे हैं जिसमें उनके साथ योगी सरकार से विद्रोह करने वाले ओम प्रकाश राजभर भी शामिल हैं. राजभर और ओवैसी के साथ-साथ इनके मोर्चे में कई छोटे स्थानीय दल भी शामिल हैं. ओवैसी और राजभर ने इस मोर्चे को भागीदारी संकल्प मोर्चा नाम दिया है.

BJP में कभी नहीं आएगा मौर्या का नंबर, मेरे मोर्चे में आएं, बनवा दूंगा CM: राजभर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें