AIMIM यूपी अध्यक्ष शौकत अली बोले- अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन की खबरें गलत

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 11:28 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम और अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन की खबरें आईं थी. अब इस खबर को एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने गलत बताया है.
AIMIM यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन की खबरों को गलत बताया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रदेश की सभी पार्टियों की तैयारी जोरों से चल रही हैं. इस बीच एक खबर आई थी कि यूपी चुनाव 2022 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन (एआईएमआईएम) और अखिलेश यादव की सपा (समजावादी पार्टी) के बीच गठबंधन हो सकता है. हालांकि अब एआईएमआईएम यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने इस खबर को गलत बताते हुए खंडन किया है. शौकत अली ने कहा है कि मीडिया में खबर थी कि अखिलेश यादव किसी मुस्लिम को उप-मुख्यमंत्री बनाएंगे तो एआईएमआईएम उनके साथ गठबंधन करेगी. हालांकि ये खबर पूरी तरह से गलत है पार्टी ने इस बारे में अभी कोई विचार ही नहीं किया है.

यूपी में अब शौकत अली के इस बयान से राजनीति में नया माहौल बन गया है. शौकत अली ने कहा एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन किया था, जिसका नेतृत्व वर्तमान में ओम प्रकाश राजभर कर रहे हैं. भागीदारी संकल्प मोर्चा भारतीय वंचित समाज पार्टी, भारतीय मानव समाज पार्टी, जनता क्रांति पार्टी और राष्ट्र उदय पार्टी जैसे छोटे संगठनों का एक संघ है.

इसके साथ ही शौकत अली ने कहा कि अगर प्रदेश में भाजपा को रोकना है सपा और बसपा को भी भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ आना होगा. इसके साथ ही उन्होंने बसपा-सपा पर हमला करते हुए कहा कि इन पार्टियों ने मुस्लिमों से वोट लिया है उनके हित के बारे में कुछ नहीं सोचा है. अगर हमारे भागीदारी संकल्प मोर्चा की सरकार बनती है तो हर साल प्रदेश में नय मुख्यमंत्री होगा जिसमें एक मुस्लिम समाज का भी होगा.

मिशन 2022 : जातीय समीकरण साधने में जुटी सपा, इन जातियों पर रहेगा फोकस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें