लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन का गठन, 25 दिसंबर को मनाया जाएगा अटल दिवस

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 03:00 PM IST
उत्तर प्रदेश के विधि और न्याय मंत्री बृजेश पाठक द्वारा लखनऊ में पंडित अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन का गठन किया गया है. उनके जन्मदिवस को अटल दिवस के रूप में मनाया जाएगा.
अटल बिहारी वाजपई फाउंडेशन की घोषणा करते राजेश पाठक. तस्वीर साभार- ANI

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में लखनऊ में पंडित अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन का गठन किया गया है. इसके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस 25 दिसंबर को अटल दिवस के रुप में मनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के विधि और न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने सोमवार को राज भवन स्थित अपने सरकारी आवास से इसकी घोषणा की.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि अटल जी का लखनऊ से गहरा नाता रहा है. अटल जी के कारण लखनऊ का विकास तेजी से हुआ. इसलिए लखनऊ का एक-एक व्यक्ति उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता है. उन्होंने कहा कि फाउंडेशन का उद्देश्य अटल जी के विचारों का काव्य गोष्ठी कार्यशाला और अन्य कार्यक्रम के जरिए देश विदेश में उनका प्रचार प्रसार करना है.

स्मार्ट सिटी में सरकारी मॉल बनाने का प्रस्ताव, कमिश्नर लेंगे फैसला

बृजेश पाठक ने यह भी बताया कि यह फाउंडेशन अटल जी के साथ काम करने वाले लोगों को भी सम्मानित करेगा. 24 दिसंबर को प्रतिवर्ष अटल जी की जयंती की पूर्व संध्या पर काव्य गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा विद्यालय महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में अटल जी पर शोध कार्य भी प्रस्तावित किया जाएगा.

3209 नलकूप चालकों को कल नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम योगी

आपको बता दें कि इस फाउंडेशन के अध्यक्ष बृजेश पाठक की है. इसके अलावा लाल बहादुर राय को फाउंडेशन का मंत्री और अंजनी कुमार को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. फाउंडेशन में 24 उपाध्यक्ष, 12 संयुक्त मंत्री और 22 सदस्य भी शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें