अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया शुरू, सीएम ने किया उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 2:59 PM IST
लखनऊ में डीआरडीओ द्वारा निर्मित अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल में बुधवार से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीएम योगी ने आज का उद्घाटन किया. इस अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 500 बेड की क्षमता रखी गई है.
अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करते सीएम योगी

लखनऊ. अवध शिल्पग्राम में डीआरडीओ द्वारा निर्मित अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल का बुधवार को सीएम योगी ने औपचारिक उद्घाटन किया. इसी के साथ यहां मरीजों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. 500 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल में दो आईसीयू वार्ड होंगे जिसमें 150 बेड होंगे. इसके अलावा 350 बेड का एक जनरल वार्ड होगा.

आपको बता दें कि लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी देखी गई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी के आदेश पर डीआरडीओ द्वारा इस अस्पताल का निर्माण किया गया. इस अस्पताल के बनने से कोरोना मरीजों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.

UP सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

जानकारी के अनुसार डीआरडीओ द्वारा तैयार किए गए इस कोविड अस्पताल में 24 घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ-साथ वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेडों की सुविधा है, ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो. कोविड अस्पताल में सेना मेडिकल कोर की सहायता से चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. डीआरडीओ के इस अस्पताल में सीधे भर्ती की व्यवस्था नहीं होगी. प्रतिदिन खाली बेड के आधार पर लालबाग स्थित कोविड कमांड सेंटर से सीएमओ प्रशासन मरीजों को एम्बुलेंस से इस अस्पताल में भेजेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें