ISI के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार पूर्व जवान सौरभ शर्मा को लेकर मेरठ गई ATS

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 7:48 PM IST
  • हाल ही में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान सौरभ शर्मा को पुलिस ने पकड़ा था. इस मामले में पूछताछ में कई अहम तथ्य सामने आए हैं. हालांकि आरोपित सौरभ को लेकर मेरठ गई एटीएस के हाथ मायूसी भी लगी है.
फाइल फोटो

लखनऊ. पुलिस की ओर से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान सौरभ शर्मा को बीते दिनों गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में पुलिस के हाथ कई राज लग रहे हैं. सौरभ शर्मा से पूछताछ के दौरान इस मामले में कई अहम तथ्य सामने आए हैं. जिसके बाद एटीएस ने सौरभ को साथ ले जाकर दबिश दी. हालांकि आरोपित सौरभ को लेकर मेरठ गई एटीएस के हाथ मायूसी भी लगी है. मेरठ के जिस मॉल में सौरभ को पाकिस्तानी एजेंट ने रकम दी थी, वहां उसकी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को नहीं मिल सकी है. 

जानकारी मुताबिक मेरठ के मॉल में सौरभ को नोटों से भरा लिफाफा देने वाले एजेंट की पहचान के लिए एटीएस अब इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में छानबीन कर रही है. इस मामले में गिरफ्तार सौरभ से भी सख्ती से पूछताछ की जा रही है. एटीएस ने पूर्व जवान को लखनऊ लाकर उससे नए सिरे से पूछताछ शुरू की है. एक दिन पहली एटीएस सौरभ को लेकर मेरठ गई थी और कई स्थानों पर छानबीन की थी. 

लखनऊ: राजधानी के 12 स्कूलों का संचालन सिर्फ कागजों में, जांच शुरू

एटीएस की टीम मुख्य रूप से उस मॉल में गई थी, जहां सौरभ ने उसे नकद रुपए दिए जाने की बात बताई थी. एटीएस इस मामले में कुछ अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ कर रही है. इसके अलावा आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में पूर्व में पकड़े गए आरोपितों के पूर्व जवान से कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें