अदालत ने दोनों आतंकियों को पुलिस कस्टडी में भेजा, होगी 14 दिनों तक पूछताछ

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 5:49 PM IST
  • एटीएस की विशेष अदालत ने आतंकी गतिविधियों में पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. वहीं इसके लिए एटीएस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत की मांग भी की थी.
अदालत ने दोनों आतंकियों को पुलिस कस्टडी में भेजा, होगी 14 दिनों तक पूछताछ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एटीएस ने रविवार 11 जुलाई को अलकायदा के दो आतंकियों को पकड़ा है. साथ ही उनके पास से एटीएस ने विस्फोटक भी बरामद किया है. जिसको लेकर सोमवार को एटीएस के विशेष जज योगेंद्र राम गुप्ता ने सुनवाई की. इस सुनवाई में जज योगेंद्र ने आतंकी गतिविधियों के मामले में निरुद्ध दोनों अभियुक्तों को 14 दिन के लिए पुलिस की कस्टडी में सौंपने का आदेश दिया है. 

अदालत में एटीएस ने दोनों अभियुक्तों को पेश करके उनकी न्यायिक हिरासत की मांग की थी. जिसे मंजूर करते हुए अदालत ने दोनों अभियुक्तों को पुलिस कस्टडी में 14 दिन के लिए भेज दिया है. वहीं यह अवधि 13 जुलाई की सुबह नौ बजे से शुरू होगी. विशेष अदालत ने दोनों अभियुक्तों को 26 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. 

यूपी ATS के हत्थे चढ़े आतंकियों का था ये बड़ा प्लान, पाकिस्तान में है हैंडलर

दोनों आतंकियों के पकड़े जाने का खुलासा एटीएस के प्रशांत कुमार ने किया था. उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि लखनऊ से दो आतंकियों को पकड़ा गया है. साथ ही उनके पास से विस्फोटक और एक कुकर भी बरामद किया गया है. साथ ही यह भी बताया कि दोनों आतंकी को फंडिंग पाकिस्तान से किया जा रहा था. इसके अलावा यह भी बताया कि दोनों 15 अगस्त से पहले प्रदेश में फियादीन हमला करने की साजिश रच रहे थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें