कोविड कंट्रोल पर विदेशों में छाया UP मॉडल, ऑस्ट्रेलिया के MP ने की योगी की तारीफ

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 9:08 PM IST
योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर है. देश समेत विदेशों में भी योगी मॉडल की सराहना की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के सांसद सदस्य क्रेग केली ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय राज्‍य उत्‍तर प्रदेश की जनसंख्‍या 230 मिलियन है. इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट डेल्‍टा पर लगाम लगाई है।
कोविड कंट्रोल पर विदेशों में छाया UP मॉडल, ऑस्ट्रेलिया के MP ने की योगी की तारीफ

लखनऊ. भारत देश समेत अब विदेशों में भी यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल की सरहाना की जा रही है. ऑस्‍ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारिफ की. उन्‍होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्‍टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा है. सांसद क्रेग केली ने कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है.

बता दें कि क्रेग केली ने ट्विटर के माध्यम से यूपी मॉडल और योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की जिसमें उन्होंने लिखा कि भारतीय राज्‍य उत्‍तर प्रदेश की जनसंख्‍या 230 मिलियन है. इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट डेल्‍टा पर लगाम लगाई है. यूपी में आज कोरोना के दैनिक केस 182 है जबकि यूके की जनसंख्‍या 67 मिलियन है और दैनिक केस 20 हजार 479 हैं. यूपी में ट्रिपल टी, मेडिकल किट वितरण समेत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्धस्‍तर पर किया गया है.

वैक्सीन ली पर इटली, फ्रांस, जर्मनी समेत 27 देश नहीं जा सकेंगे तेजस्वी, तेजप्रताप

 

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर है. कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को बांबे हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी सराहा है. बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए यूपी सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सलाह अनुसार प्रदेश में आइवरमेक्टिन को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयोग किया इसके साथ ही डॉक्‍सीसाइक्लिन को भी उपचार के लिए प्रयोग में लाया गया. उत्‍तर प्रदेश देश का पहला राज्‍य था, जिसने बड़े पैमाने पर रोगनिरोधी और चिकित्‍सीय उपयोग में आइवरमेक्टिन का प्रयोग किया।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें