अयोध्या राम मंदिर की दीवारों पर भक्त भी लिखवा सकेंगे नाम, जानें कैसे मिलेगा मौका

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 04:37 PM IST
  • अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर की दीवारों पर भक्त अपना नाम सदियों के लिए लिखवा सकते हैं. इसके लिए उन्हें मंदिर को तांबे की पत्तियां दान में देनी होंगी.
अयोध्या में भव्य राम मंदिर की दीवारों पर भक्त नाम लिखवा सकेंगे.

लखनऊ. श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण को लेकर मंदिर ट्रस्ट ने तेजी दिखानी शुरू कर दी है. मंदिर ट्रस्ट ने रामभक्तों से तांबे की पत्तियां मांगी है जिससे मंदिर में लगने वाले पत्थरों को जोड़ा जाएगा. राम भक्तों से अनुरोध किया गया है कि वह मंदिर को तांबा दान करें और भव्य राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करें. इसी के साथ राम भक्तों के पास मंदिर की दीवारों पर सदियों तक अपना नाम लिखवाने का मौका है.  

राम मंदिर ट्रस्ट ने बताया कि मंदिर के निर्माण में लोह के सरियों का प्रयोग नहीं किया जाएगा उसके लिए तांबे का इस्तेमाल होगा. मंदिर की सदियों तक मजबूती के लिए तांबे की छड़ों का प्रयोग किया जाएगा. 

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020: यूपी में लखनऊ सबसे साफ शहर, प्रदेश में आगरा दूसरे नंबर पर

राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट ने ट्वीट करके जानकारी दी कि मंदिर निर्माण में लगने वाले पत्थरों को जोड़ने के लिए तांबे की पत्तियों का इस्तेमाल होगा. जिसके लिए करीब 10 हजार पत्तियों की आवश्यकता होगी. ट्रस्ट का मानना है कि इससे सिर्फ मंदिर में मजबूती नहीं आएगी बल्कि यह देश की एकात्मकता का उदाहरण बनेगा.

आगरा बस हाईजैक मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रदीप गुप्ता को पकड़ा,साथी फ़रार 

ट्रस्ट ने राम भक्तों से आह्वान करने से पहले बैठक की जिसमें फैसला लिया गया कि दानकर्ता अपने परिवार और क्षेत्र का नाम मंदिर पर गुदवा सकते हैं. ट्रस्ट की बैठक अध्यक्षता नृपेंद्र मिश्र ने की थी. श्रीराम भक्तों से तांबे की पत्तियों का दान करने के लिए कहा गया है. दान करने वाले राम भक्तों का नाम भव्य मंदिर की दीवारों पर लिखा जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें