अयोध्या मस्जिद निर्माण कार्य भी तेज, प्रो. एस एम अख्तर होंगे आर्किटेक्ट कंसलटेंट

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 07:42 PM IST
  • अयोध्या में बनने जा रही मस्जिद और अस्पताल के आर्किटेक्ट कंसलटेंट प्रोफेसर एस एम अख्तर होंगे. राम मंदिर भूमि पूजन के बाद अयोध्या में मस्जिद निर्माण कार्य में भी तेजी आ गई है.
अयोध्या भूमि पूजन के बाद मस्जिद निर्माण कार्य भी तेज, प्रो. एसएम अख्तर होंगे आर्किटेक्ट कंसलटेंट

लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद मस्जिद के निर्माण कार्यों में भी तेजी आ गई है. हाल ही में मस्जिद निर्माण में मदद को लेकर सुन्नी वक्फबोर्ड के ट्रस्ट ने दो नए बैंक खाते खुलवाए थे. अब प्रोफेसर एस एम अख्तर को अयोध्या के धन्नीपुर में बनने जा रही मस्जिद और अस्पताल के आर्किटेक्ट कंसलटेंट होंगे. इससे पहले प्रो अख्तर जामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली के आर्किटेक्ट विभाग के संस्थापक रह चुके हैं.

मालूम हो कि अयोध्या के धन्नीपुर गांव में बन रही मस्जिद और अस्पताल बनाने को जनसहयोग जुटाने के लिए सुन्नी वक्फबोर्ड के ट्रस्ट ने दो बैंक खाते खोले हैं. इन बैंक अकाउंट्स में लोग अपनी इच्छा के अनुसार मस्जिद निर्माण के लिए रकम जमा करवा सकते हैं. ये सभी खाते इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के नाम से खोले गए हैं.

UP में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, शनिवार को 12 घंटे खुलेगी दुकान, रविवार को बाजार बंद

ट्रस्ट ने इससे पहले कहा था कि अयोध्या में मस्जिद का निर्माण शरियत के अनुसार सिर्फ पवित्र धन से ही किया जाएगा. ट्रस्ट ने कहा था कि मस्जिद निर्माण में किसी भी व्यक्ति की गलत कमाई नहीं लगाई जाएगी. मस्जिद निर्माण में बैंक का पैसा भी नहीं लगाया जाएगा.

अयोध्या बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आखिरी बहस पूरी, 30 सितंबर से पहले फैसला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें