अयोध्या बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आखिरी बहस पूरी, 30 सितंबर से पहले फैसला

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 07:23 PM IST
  • अयोध्या बाबरी विध्वंस केस में बचाव और अभियोजन पक्ष की मौखिक बहस के साथ ही अंतिम सुनवाई पूरी हो चुकी है. अब सीबीआई की विशेष अदालत को 30 सितंबर तक इस केस का फैसला सुनाना है.
अयोध्या विध्वंस केस में आखिरी सुनवाई पूरी, 30 सितंबर से पहले फैसला

लखनऊ. अयोध्या बाबरी विध्वंस केस में दर्ज अपराधिक मामले में मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में बचाव और अभियोजन पक्ष की मौखिक बहस पूरी होने के साथ अंतिम सुनवाई पूरी हो गई. अब 2 सितंबर से अदालत अपना फैसला लिखना शुरू करेगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कोर्ट को अपना फैसला 30 सितंबर से पहले सुनाना होगा.

गौरतलब है कि मंगलवार को फाइनल सुनवाई पूरी हो जाने के साथ ही करीब तीन साल से रोज-ब-रोज चल रही इस मामले की अंतिम सुनवाई भी मुक्कमल हो गई. अब सिर्फ सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले सुनाने का इंतजार है. 

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए खुला बैंक खाता, ऐसे जमा कराएं दान

बुधवार 2 सितंबर से कोर्ट अपना फैसला लिखना शुरू करेगा. इस संबंध में विशेष जज सुरेंद्र कुमार यादव ने फैसला लिखवाने के लिए मामले की पत्रावली को अपने सामने पेश करने का आदेश दिया है.

अखिलेश यादव ने बदले यूथ ब्रिगेड, युवजन सभा और लोहिया वाहनी के दर्जनों जिलाध्यक्ष

सीबीआई की विशेष अदालत के सामने मंगलवार को बचाव पक्ष की ओर से वकील मृदुल राकेश ने अदालत में उपस्थित होकर मौखिक बहस पूरी की जबकि वरिष्ठ वकील आईबी सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अभियुक्त आरएन श्रीवास्तव की ओर से मौखिक बहस की. अभियुक्त और भाजपा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की ओर से वकील महिपाल अहलूवालिया ने भी वीडियो के जरिए मौखिक बहस की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें