CM योगी से मुलाकात कर डिजायनर मनीष त्रिपाठी ने दिखाई रामलला की बसंत पंचमी ड्रेस

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Feb 2021, 7:31 AM IST
  • अयोध्या में रामलला के लिए डिजायनर मनीष त्रिपाठी ने अंगवस्त्रों को डिजाइन किया है. सोमवार को डिजायनर ने सीएम योगी आदित्यानाथ से मिलकर उन्हें श्रीराम के लिए बनाई ड्रेसज दिखाईं. मनीष त्रिपाठी बसंत पंचमी पर राम मंदिर प्रबंधन को रामलला के लिए बनाई गई ड्रेसज सौंप देंगे.
बसंत पंचमी पर रामलला पीले खादी सिल्क के डिजाइनर कपड़े पहनेंगे.

लखनऊ. रामलला के लिए खादी सिल्क के अंगवस्त्र तैयार किए गए हैं. बसंत पंचमी के दिन ये अंगवस्त्र राम मंदिर प्रबंधन को सौंपे जाएंगे. डिजायनर मनीष त्रिपाठी ने रामलला के लिए यह अंगवस्त्र तैयार किया है. सोमवार की शाम सीएम योगी ने डिजायनर से मुलाकात करके कपड़ों को देखा. रामलला सातों दिन अलग-अलग ड्रेस पहनेंगे.  

बसंत पंचमी के लिए इन वस्त्रों को पीले रंग के खादी सिल्क परिधान से बनाया गया है. डिजायनर मनीष त्रिपाठी ने कुछ दिन पहले अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर विराजित रामलला के लिए अंगवस्त्र के साइज पर अध्ययन किया था.  

डिजायनर मनीष त्रिपाठी का कहना है कि वह 16 फरवरी यानी मंगलवार को अयोध्या श्रीराम मंदिर के प्रबंधन को ये ड्रेस सौंप देंगे. बसंत पंचमी को देखते हुए खास तौर पर इस ड्रेस को पीले रंग के परिधान से बनाया गया है.

अजीत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी के एनकाउंटर पर सवाल, जांच के आदेश

हिंदू धर्म में प्रचलित सात रंगों  के अलग-अलग अंगवस्त्र तैयार किए गए हैं. रामलला सातों दिन अलग-अलग रंग की ड्रेस पहनेंगे. सभी ड्रेस खादी सिल्क के हैं. खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सौजन्य से डिजायनर मनीष त्रिपाठी ने रामलला के लिए अंगवस्त्रों को डिजाइन किया है.  

सपा MLA हरिओम यादव पार्टी से निष्कासित, मुलायम सिंह यादव के हैं करीबी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें