यूपी अयोध्या राम मंदिर झांकी ने जीता गणतंत्र दिवस का प्रथम पुरस्कार

Smart News Team, Last updated: Thu, 28th Jan 2021, 12:06 PM IST
  • गणतंत्र दिवस के मौके पर जनपथ पर निकलने वाली राज्यों की झांकी में उत्तर प्रदेश की झांकी ने प्रथम पुरस्कार जीता है. यूपी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर की झांकी निकली थी.
यूपी अयोध्या राम मंदिर झांकी ने जीता गणतंत्र दिवस का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ. दो दिन पहले 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया गया. जिसके उपलक्ष में नई दिल्ली में प्रत्येक वर्ष देश के हर राज्य अपनी झांकिया निकालते है. जिसमे इस साल उत्तर प्रदेश ने भी अपनी झांकी निकाली थी. उत्तर प्रदेश ने जनपथ पर गणतंत्र दिवस के मौके ओर राम मंदिर की झांकी झांकी निकाली थी. जिसे इस साल का पहला पुरस्कार मिला है. जिसके लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दिल्ली में यूपी की झांकी को प्रथम आने पर उससे सम्बंधित अधिकारियों को पुरस्कार देंगे.

यूपी की झांकी को प्रथम पुरस्कार मिलने की जानकारी सूचना निदेशक शिशिर ने दी. उन्होंने ने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर निकलने वाली झांकियों में उत्तर प्रदेश की भव्य राम मंदिर झांकी ने प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त किया है.

अजीत हत्याकांड: आरोपी ध्रुव के कॉलेजों को बचाने के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन

इसके साथ ही सूचना निदेशक शिशिर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि झांकी निकलने वाली सभी टीम को बधाई. इस बार के गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर पर झांकी निकाली गई थी. जिसमे प्रदेश के कला और संस्कृति को रेखांकित किया गया था.

अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, कहा-भाजपा बदले की भावना के साथ करती है काम

वहीं यूपी की झांकी को प्रथम पुरस्कार मिलने पर देश के रक्षा मंत्री ने झांकी की पूरी टीम को बधाई दी. इतना ही नहीं वह गुरुवार को सभी को इसके लिए पुरस्कृत भी करेंगे. साथ ही यूपी की झांकी को गणतंत्र दिवस के परेड में प्रथम पुरस्कार पाने से प्रदेश के लोगों में भी हर्षोल्लास छाया हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें