श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से शुरू होगा धन संग्रह, कूपन जारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 1:29 PM IST
  • विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति 14 जनवरी से धन संग्रह अभियान की शुरुआत करेगा. 10, 100 और 1000 रुपये के कूपन जारी कर दिए गए हैं. 
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय

लखनऊ. अयोध्या में भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति 14 जनवरी से धन संग्रह की शुरुआत हो जाएगी. विश्व हिंदू परिषद ने धन संग्रह के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के नाम से कूपन बनाया है. ये कूपन 10, 100 और 1000 रुपये के हैं. शनिवार को प्रयागराज में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय की मौजूदगी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को धन संग्रह के कूपन दिखाए गए.

धन संग्रह के लिए वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद ने कूपन जारी कर दिया है. प्रदेश के सभी जिलों में विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में यह कूपन पहुंच गया है. पूरे देश में एक साथ मकर संक्रांति के दिन से धन संग्रह करने का अभियान शुरू किया जाएगा.

किरायेदारी विनियमन अध्यादेश मंजूर, किराए में मनमानी नहीं कर पाएंगे मकान मालिक

विश्व हिंदू परिषद की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार दो तरह से धन संग्रह किया जाएगा. 15 से 31 जनवरी तक धन संग्रह चलाया जाएगा, इसमें 20 लाख या उससे ज्यादा का भी दान रशीद के जरिए लिया जाएगा. 1 फरवरी से 27 फरवरी रविदास जयंती तक कूपन के जरिए धन संग्रह किया जाएगा. कूपन के जरिए धन संग्रह के लिए 10 हजार कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है. 

एचपी ने जारी किया विशेष नंबर, मिस्ड कॉल देकर बुक करवा सकेंगे सिलिंडर

10 हजार कार्यकर्ताओं को प्रत्येक वार्ड में 5 की संख्या में बांटा जाएगा. इसमें हर वार्ड के प्रतिनिधि होंगे, जो लोगों के घर-घर जाकर धन संग्रह करेंगे. अभी 10 रुपये और 100 रुपये के कूपन विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में पहुंच गए हैं, 1000 रुपये का कूपन आना बाकी है. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. श्रीराम मंदिर निर्माण में अपना अंशदान देने वालों का इंतजार मंकर संक्रांति को खत्म हो जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें