लखनऊ: बीएड प्रवेश परीक्षा 9 अगस्त को, सोशल डिस्टेंस का रखा जायेगा विशेष ध्यान

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 09:45 AM IST
  • अब प्रदेश भर के 70 से अधिक जिलों के केंद्रों में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।
लखनऊ यूनिवर्सिटी 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 9 अगस्त को होगी। कोरोना के कारण परीक्षा की तारीखों को तीन बार परिवर्तित किया गया है। ऐसे में अब आखिरकार यह परीक्षा होगी।

प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर्ता लखनऊ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि परीक्षा केंद्रों में भी बदलाव किए गए हैं। अब प्रदेश भर के 70 से अधिक जिलों के केंद्रों में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। बता दें कि यूपी सरकार की ओर से सिर्फ राजकीय और सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों में ही प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। कोविड-19 की भयावहता और गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

सभी तैयारियां हुई पूरी

संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड को सकुशल संपन्न कराने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने कमर कस ली है। परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज कराया जाएगा। साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी सुनिश्चित किया जाएगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड की राज्य समन्वयक प्रोफेसर अमिता बाजपेई के मुताबिक परीक्षार्थियों को कोई असुविधा ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित किया गया है। 9 और 10 अगस्त को सभी प्रकार के यातायात के साधन सुचारु रुप से चालू रहेंगे, जिससे परीक्षार्थियों को आवागमन में कोई समस्या ना हो।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें