विवादित ढांचा विध्वंस मामले में HC की लखनऊ बेंच में सुनवाई दो हफ्ते के लिए टली

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 1:18 PM IST
  • अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत 32 दोषियों को बरी किए जाने के खिलाफ दर्ज याचिका सुनवाई को दो हफ्ते के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने दो हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया है.
अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में दोषियों को बरी करने के खिलाफ दर्ज याचिका की सुनवाई दो हफ्ते के लिए टली.

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में विवादित ढांचा विध्वंस मामले की सुनवाई दो सप्ताह के लिए टल गई है. जस्टिस राकेश श्रीवास्तव की एकल सदस्यीय पीठ ने मामले की सुनवाई को दो हफ्ते आगे बढ़ा दिया. साथ ही याचिकाकर्ताओं के वकील को त्रुटियां दूर करने के आदेश भी सिंगल बेंच द्वारा दिए गए हैं. 

लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत 32 दोषियों को बरी किए जाने के खिलाफ याचिका दर्ज करने वालों ने अदालत में कहा है कि उन्हें अपनी याचिका में खामियां दूर करने के लिए कुछ समय चाहिए. जिसके बाद सुनवाई की तारिख को आगे बढ़ाया गया है.

बता दें कि विवादित ढांचा विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर समेत 32 दोषियों को बरी करने खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में 8 जनवरी को अयोध्या के निवासी हाजी महबूब अहमद और सैयद अखलाख अहमद की तरफ से याचिका दाखिल की गई थी. याचिका में बताया गया था कि 6 दिसंबर 1992 में ढांचा विध्वंस की घटना के वह पीड़ित और ग्वाह हैं. 

राज्य में साइबर अपराध रोकथाम के लिए सीएम योगी ने दी 32 करोड़ रुपये की मंजूरी

याचिकाकर्ताओं ने विशेष अदालत के सामने प्रार्थना पत्र दाखिल किया था जिसमें उन्होनें कहा था कि उनकी बात को सुना जाए लेकिन उनके प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया गया. याचिका दाखिल करने वालों का कहना है कि दोषियों को बरी करने के फैसले के खिलाफ सीबीआई ने आजतक कोई अपील दाखिल नहीं की है इसलिए उन्हें पुनरीक्षण याचिका दाखिल करनी पड़ी है. याचिका में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, साक्षी महाराज समेत 32 लोगों को दोषी करार दिए जाने की मांग की गई है. 

महिला सुरक्षा पर प्रियंका ने कहा- UP सरकार ने झूठे प्रचार में करोड़ो खर्च किए 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें