बाबरी विध्वंस: फैसले से पहले CBI कोर्ट के पास तैनात PAC, सोशल मीडिया पर निगरानी

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 10:26 AM IST
  • सीबीआई की विशेष कोर्ट अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस केल पर आज फैसला सुनाने वाली है. इसी के मद्देनजर सीबीआई कोर्ट के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिलों के डीजीपी मुख्यालय से सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है.
बाबरी विध्वंस: फैसले से पहले CBI कोर्ट के पास तैनात PAC, सोशल मीडिया पर निगरानी

लखनऊ. सीबीआई की विशेष कोर्ट अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस केस पर आज फैसला सुनाने वाली है. इसी के मद्देनजर सीबीआई कोर्ट के आसपास पीएसी बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है. अलग-अलग जिलों में पुलिस निगरानी कर रही है. इसके अलावा जिलों के डीजीपी मुख्यालय पर भी सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है. 

डीजीपी मुख्यालय की तरफ से अधिकारियों को छोटी-छोटी घटनाओं को बेहद गंभीरता से लेने के लिए निर्देश दिए गए हैं. साथ ही हर सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि फैसले के मद्देनजर अयोध्या में पहले से ही पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए हैं.  इसके अलावा यूपी में मथुरा, वाराणसी और अन्य जिलों में भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 

बाबरी विध्वंस मामले में CBI कोर्ट का फैसला आज, पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट

बता दें कि अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस केस में फैसला आने से पहले आज पूरे उत्तर प्रदेश को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी संवेदनशील जिलों में सुरक्षा के प्रबंध को मजूबत करने के लिए अलग से 70 कंपनी पीएसी की तैनाती भी की गई है. साथ ही यूपी के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सेक्टर व्यवस्था लागू करके कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं.

बाबरी विध्वंस केस में कल फैसला, आडवाणी, जोशी, कल्याण सिंह समेत 32 हैं आरोपी

अयोध्या के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि जिले में किसी भी तरह के जुलूस निकालने पर मनाही है. इसके अलावा जिले में कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन कराया जा रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें