बाबरी विध्वंस केस: आरोपियों को बरी करने के लिए अयोध्या में हवन-पूजन, फैसला आज

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 10:33 AM IST
  • बाबरी विध्वंस केस में आज फैसला सीबीआई की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी. इस केस में आरोपियों को बरी करने के लिए अयोध्या में तपस्वी जी छावनी में हवन पूजन किया गया. इस केस में लालकृष्ण आडवानी और मुरली मनोहर जोशी समेत कुल 32 लोग आरोपी हैं.
आरोपियों को बरी करने के लिए अयोध्या में हवन-पूजन

अयोध्या. आज बाबरी विध्वंस केस में फैसला आने वाला है. इसे लेकर अयोध्या में आरोपियों के लिए हवन पूजन किया गया. हवन पूजन तपस्वी जी की छावनी में किया गया. यह हवन पूजन केस में आरोपियों को बाइज्जत बरी करने के लिए किया गया. बता दें कि आज बाबरी विध्वंस केस में फैसला आने वाला है. सीबीआई की विशेष कोर्ट इस मामले में आज फैसला सुनाएगी. इस मामले में कुल 32 लोग आरोपी हैं. ऐसे में उनके भविष्य का फैसला आज कोर्ट की फैसले पर टिका है. 

इस मौके पर बाबरी विध्वंस में आरोपी संतोष दुबे ने कहा है कि अदालत जो फैसला देगी हम उसका स्वागत करेंगे. अगर बरी होते हैं तो वापस अयोध्या आकर दर्शन पूजन करेंगे. इसी के लगे हाथ काशी और मथुरा को भी मुक्त कराने का संकल्प लेंगे.

बाबरी विध्वंस: फैसले से पहले CBI कोर्ट के पास तैनात PAC, सोशल मीडिया पर निगरानी

गौरतलब है कि इस मामले में फैसला 28 सालों बाद आ रहा है. बाबरी विध्वंस केस में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत विश्व हिंदू परिषद के कई नेता और कई साधु-संत आरोपी हैं. इस फैसले पर आज पूरे देश की नजरें टिकी हैं. इसी को लेकर अब अयोध्या में आरोपियों के लिए हवन पूजन किया गया. दरअसल राम मंदिर आंदोलन को तेज करने वाले लोगों में लालकृष्ण आडवानी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं का नाम सबसे ऊपर आता है. लेकिन 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ढहाए जाने के बाद इन वरिष्ठ नेताओं समेत 32 लोगों पर अपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया. अब इसी मामले में आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी.

बाबरी विध्वंस मामले में CBI कोर्ट का फैसला आज, पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें