BBD क्रिकेट लीग: आर्यवर्त अकादमी ने शाकुम्बरी कॉलेज को 8 विकेट से हराया

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 11:43 PM IST
  • राजधानी लखनऊ हो रहे बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग में गुरुवार को आर्यावर्त अकादमी ने आठ विकेट से तो सोनी अकादमी ने चार विकेट से मैच जीता.
बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग (प्रतिकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग खेला जा रहा है. इस लीग में गुरुवार को आर्यावर्त अकादमी और सोनी अकादमी ने अपने मैच जीतकर अंक तालिका में बढ़त बनाई है. आज सी-डिवीजन के मुकाबले में आर्यावर्त मैदान पर आर्यावर्त अकादमी ने शाकुम्बरी कॉलेज का खेल हुआ. जिसमे आर्यावर्त ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए आठ विकेट से मैच को जीत लिया.

आर्यावर्त अकादमी ने शाकुम्बरी कॉलेज के बीच हुए इस खेल में पहले बल्लेबाजी करने उतरी शाकुम्बरी कॉलेज ने 40 ओवरों में छह विकेट खोकर 171 रन बनाए. शाकुम्बरी कॉलेज की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए तन्मय ने 51, जितेंद्र दुबे ने 29, ललित मौर्या ने 25 और निशांत सिंह ने 20 रन बनाए. वहीं आर्यावर्त की तरफ से गेंदबाजी करते हुए निशांत सिंह ने दो विकेट लिए.

BCCI का फैसला- लखनऊ में नहीं होंगे मुश्ताक अली T-20 ट्रॉफी मुकाबले

इसके जवाब में जब आर्यावर्त बल्लेबाजी करने उतरी तो उसकी तरफ से निशांत सिंह के नाबाद 52, सौमिल दास के नाबाद 63 और अचिन्तो दास ने 22 रन बनाए. इनके मदद से आर्यावर्त ने 33.4 ओवरों में दो विकेट खोकर 172 रन बनाकर 8 विकेट से मैच को जीत लिया. इस खेल में आर्यावर्त के निशांत सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

चार विकेट से जीती सोनी अकादमी

लखनऊ के अखिलेश दास स्टेडियम में सोनी अकादमी और ब्लेज विलो के बीच खेल हुआ. जिसमे सोनी अकादमी ने ब्लेज विलो को चार विकेट से हराकर मैच को अपने नाम किया. इस खेल में पहले ब्लेज विलो बल्लेबाजी करने उतरी. जिसमे 40 ओवर में सात विकेट खोकर 141 रन बनाए. ब्लेज विलो की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए साहिल सिंह ने 41 एवं वात्सल्य ने 33 रन बनाए.

जनवरी में खत्म होगा यूपी विधान परिषद के इन 12 सदस्यों का कार्यकाल

सोनी अकादमी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आशीष यादव ने चार, अजीत बिन्द और नैतिक पाण्डेय ने तीन-तीन विकेट लिए. 141 रनो का पीछा करने उतरी सोनी अकादमी ने बल्लेबाजी में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 26.4 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बना लिए. सोनी अकादमी की तरफ से अस्मित रंजन ने 26 और विवेक यादव ने 20 रन बनाए. वहीं ब्लेज विलो की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कृष्ण त्रिपाठी ने तीन विकेट चटकाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें