जन्मदिन पर बसपा चीफ मायावती का एलान, पार्टी अकेले लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 1:13 PM IST
  • अपने 65 वें जन्मदिन के मौके पर बसपा चीफ मायावती ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. 2007 की तरह 2022 में अपने दम पर बसपा प्रदेश में सरकार बनाएगी.
BSP चीफ मायावती

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि बसपा पार्टी यूपी और उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. अपने 65 वें जन्मदिन के मौके पर उन्होंने कहा कि 2007 की तरह 2022 में अपने दम पर बसपा प्रदेश में सरकार बनाएगी. 

मायावती ने कहा कि सत्ता के लिये सिद्धांतों से कभी समझौता नही किया. यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से कहा कि एकजुट हो कर यूपी और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव की तैयारी मे लगें. 

अपने जन्मदिन के मौके पर मायावती ने दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए फिर से केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है. साथ ही मायावती ने केंद्र सरकार से सभी को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की है. 

जन्मदिन पर बसपा प्रमुख मायावती की केंद्र सरकार से अपील-कृषि कानूनों को वापस लें

मायावती ने कहा कि देश में कल से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान का BSP स्वागत करती है. हमारी पार्टी का विशेष अनुरोध है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन मुफ़्त में दे. अगर केंद्र सरकार हमारे इस अनुरोध को स्वीकार नहीं करती है तो सभी राज्य सरकारों को ये सुविधा मुफ़्त में देनी चाहिए. 

मायवाती ने कहा कि अगर केंद्र और उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार यहां के आम लोगों को ये(कोरोना टीकाकरण) सुविधा मुफ़्त में नहीं देती तो इस बार यहां बसपा की सरकार बनने पर ये सुविधा मुफ़्त में दी जाएगी. 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपने जन्मदिन को 'जनकल्याणकारी दिवस' के रूप में मनाने की अपील की है. मायावती ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कोरोना महामारी के दौर में अति-गरीबों व असहायों आदि की अपने सामर्थ के अनुसार मदद करके 'जनकल्याणकारी दिवस' के रूप में जन्मदिन मनाएं तो बेहतर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें