बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेन्द्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 1:16 PM IST
  • बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह की पेशी आज कोर्ट में हुई है. इसके बाद कोर्ट ने आरोपी को 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है.

लखनऊ. बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह की आज पेशी कोर्ट में हुई है. कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आज सुबह करीब 10 बजे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रमेश कुशवाहा के कोर्ट में मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को पेश किया गया. 

लगभग 22 मिनट तक कोर्ट में सुनवाई चली, इसके बाद कोर्ट ने आरोपी धीरेंद्र को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बता दें कि यूपी पुलिस की एसटीएफ ने कल मुख्य आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. 

बलिया गोलीकांड: यूपी STF ने लखनऊ से गिरफ्तार किया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह

बता दें कि रविवार की सुबह एसटीएफ ने मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप को लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे से दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया था. एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह की लोकेशन लखनऊ में मिली थी. वह पॉलीटेक्निनिक चौराहे पर पहुंचा था, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद रविवार की शाम में एसटीएफ ने उसे बलिया ले गई. 

लखनऊ में एक परिवार ने लोक भवन के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया

बलिया के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को राशन कोटे की दुकान को लेकर पंचायत भवन पर हुई बैठक में धीरेन्द्र पक्ष और जय प्रकाश पाल पक्ष में विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया था कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. आरोप है कि धीरेन्द्र ने जय प्रकाश पाल को गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके बाद से वह फरार हो गया. बैरिया के एसडीएम सुरेश पाल, सीओ चन्द्रकेश सिंह की मौजूदगी में यह घटना हुई थी. सरकार ने इन दोनों अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें