सोमवार से चार दिन तक बैंक रहेंगे बंद, देखें छुट्टियों की लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 2:45 PM IST
  • सोमवार को बैंक जाना चाहते हैं तो आप यह जरूर चेक कर लें की आपके इलाके में बैंक खुला है या नहीं. इस हफ्ते लगातार पड़ छुट्टियों की वजह से कल यानी सोमवार से वृहस्पति वार तक बैंक बंद रहेंगे.
बंद बैंक (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: क्या आप बैंक जाकर आपने पैंडिंग कामों का निपटारा चाहते हैं, तो रुकिए और एक बार छुट्टियों की लिस्ट देख लीजिए की क्या आपके यहां भी बैंक बंद जी हां हम ये बात आपको इसलिए बता रहें हैं क्योंकि 19 जुलाई से शुरू हो रही सरकारी छुट्टियों की लिस्ट बड़ी लंबी है जो की 2 जुलाई तक चलेंगी.

अगर आप कल यानी सोमवार को बैंक जाना चाहते हैं तो आप यह जरूर चेक कर लें की आपके इलाके में बैंक खुला है या नहीं. इस हफ्ते लगातार पड़ छुट्टियों की वजह से कल यानी सोमवार से वृहस्पति वार तक बैंक बंद रहेंगे. बैंक कर्मियों की यह छुट्टियां 19 जुलाई से शुरू होंगी और 22 जुलाई तक चलेंगी. आपको बता दें 23 जुलाई के बाद भी एक बार फिर लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई छुट्टियों पर एक नज़र डालें तो मालूम पड़ेगा की इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में त्यौहार की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे. वहीं, 24 और 25 जुलाई को बैंक शनिवार और रविवार के कारण बंद रहेंगे.

20 हजार महिलाओं के लिए रोजगार का अवसर, ग्रामीण इलाकों में करेंगी मीटर रीडिंग

इस हफ्ते की छुट्टियों की लिस्ट

1- सोमवार 19 जुलाई को गुरू त्योहार की वजह से गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे.

2- मगंलवार ईद-उल-जुहा यानी बकरीद के त्यौहार की वजह से 20 जुलाई को कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम, में बैंक बंद रहेंगे. 

3- बुधवार यानी 21 जुलाई को ईद-उल-जुहा के कारण अगरतला, अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, पटना, रांची और श्रीनगर सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक नहीं खुलेंगे.

4- 22 जुलाई को जम्मू और श्रीनगर में ईद उल अजहा के कारण वृहस्पति को भी बैंक बंद रहेंगे.

23 जुलाई को बैंक एक बार फिर से खुलेंगे, लेकिन उसके बाद अगले दो दिन 24 जुलाई और 25 जुलाई को शनिवार और रविवार फिर से छुट्टियां रहेंगी. ऐसे में घर से निकलने से पहले अपने इलाके के बैंक के विषय में पहले से चेक कर लें, या फिर ऑनलाइन काम का निपटारा ही करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें