BARC Exam 2021 : 29 अक्टूबर को होगी security guard exam, जानिए कब जारी होगा एडमिट कार्ड

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 1:37 PM IST
  • भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Centre) ने सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर बहाली के लिए 29 अक्टूबर 2021 को परीक्षा होगी. इस परीक्षा के लिए 20 अक्टूबर को BARC की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.
भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र 

लखनऊ. भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Centre) ने सिक्योरिटी गार्ड के खाली पदों पर किये गए बहाली को भरने के लिए परीक्षा की तारीख का एलान कर दिया है. इस परीक्षा के लिए 20 अक्टूबर को BARC की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएगा. इन पदों के  लिए परीक्षा 29 अक्टूबर 2021 को होगी. इन पदों पर होने वाली बहाली प्रक्रिया के तहत 1 फरवरी 2021 से 6 मार्च 2021 तक फिजिकल टेस्ट का आयोजन किया गया था. जिसके बाद टेस्ट में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर को वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी 20 अक्टूबर से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले अभ्यर्थी अपने परीक्षा की तारीख, समय और स्थान की जांच जरुर कर लें. बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी. पूरी परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. परीक्षा के दौरान सभी अभ्यर्थियों को फेस मास्क पहनना होगा. साथ ही अभियार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. अभ्यर्थी समय समय पर BARC के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक करते रहे.

UP: कोयले की किल्लत से होने लगी बत्ती गुल, गावों में आधे दिन बिजली नहीं, शहरों में भी कटौती शुरू

ये परीक्षा कुल 75 नंबर का होगा सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. जिसके लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा के प्रश्नों को कुल तीन भागों में बांटा गया है. जिसमें 25 नंबर का कॉम्प्रिहेंशन, 25 नंबर का जनरल अवेयरनेस और 25 नंबर का एनालिटिकल या बेसिक मैथ्स के प्रश्न होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें