लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार हटाये गए, जानें वजह

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 6:31 PM IST
  • जिलाधिकारी ने शासन को लिखे पत्र में काम में लापरवाही की बात कही थी. डीएम के पत्र को देखते हुए उन्हें लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पद से हटाकर शिक्षा निदेशक (बेसिक) कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है.
लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार हटाये गए, जानें वजह

लखनऊ: लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार को हटा दिया गया है. उनके खिलाफ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शासन को पत्र लिखा था. जिलाधिकारी ने शासन को लिखे पत्र में काम में लापरवाही की बात कही थी. डीएम के पत्र को देखते हुए उन्हें लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पद से हटाकर शिक्षा निदेशक (बेसिक) कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है.

मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है. इस बारे में विशेष सचिव आरबी सिंह ने आदेश जारी कर दिया है. शासन आदेश में लिखा गया है की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लखनऊ द्वारा विभागीय कार्यों के प्रति उदासीनता बरती जा रही है तथा इनकी सिथिल कार्यपद्धति के कारण बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों/ गतिविधियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.

अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, चौकी प्रभारी समेत 5 लाइन हाजिर

उक्त के आलोक में जिलाधिकारी, लखनऊ द्वारा श्री दिनेश कुमार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, लखनऊ के स्थान पर किसी अन्य अधिकारी को तैनात किए जाने का अनुरोध किया गया है. शासनादेश के बात लखनऊ बेसिक शिक्षा अधिकारी को इस पद से हटाया गया.

पूर्वोत्तर रेलवे DRM ऑफिस पहुंचा कोरोना, ACM, DCM, और PRO संक्रमित, मचा हड़कंप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें