इकाना स्टेडियम में नहीं होगा लखनऊ IPL टीम का एक भी मैच, जहां होगा वहां भी दर्शकों को NO एंट्री

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 7:33 PM IST
  • आईपीएल लखनऊ टीम के फैंस को झटका लगा है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आईपीएल 2022 का एक भी मैच नहीं खेला जाएगा. बीसीसीआई ने आईपीएल के सभी मैचों को मुंबई में आयोजित करने का फैसला लिया है.
IPL ट्रॉफी (फाइल फोटो)

लखनऊ: भारत में जारी कोरोना की तीसरी लहर के कहर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. आगामी आईपीएल सीजन के सभी मैच मुंबई में ही आयोजित होंगे. पहली बार आईपीएल में शामिल होने जा रही लखनऊ फ्रेंचाइजी के फैंस को झटका लगा है. लखनऊवासी अपनी टीम के मैच फिलहाल अपने शहर में नहीं देख पाएंगे. लखनऊ टीम के होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में इस सीजन का एक भी आईपीएल मैच का आयोज नहीं होगा. बीसीसीआई ने कोरोना को देखते हुए स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर भी पाबंदी लगाने का फैसला लिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि आईपीएल 2022 के सभी मैचों का आयोजन मुंबई में ही किया जाएगा. मुंबई में वाणखेड़े, डीवाई पाटिल और सीसीआई, तीन बड़े क्रिकेट स्टेडियम हैं. जरूरत पड़ी तो पुणे में भी मैच कराए जा सकते हैं. मगर, अन्य शहरों में आईपीएल मैचों का आयोजन नहीं होगा. अलग-अलग शहरों में मैच होने से खिलाड़ियों और स्टाफ के अन्य सदस्यों को कोविड संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है.

IPL Lucknow Team: केएल राहुल बने लखनऊ के कप्तान, 17 करोड़ में डील हुई फाइनल

इकाना स्टेडियम में IPL मैच देखने के लिए अगले सीजन का करना होगा इंतजार

पहली बार लखनऊ टीम के आईपीएल में शामिल होने से शहर वासियों का उत्साह बढ़ गया है. लोगों को उम्मीद थी कि लखनऊ टीम के आईपीएल मैच शहर के इकाना स्टेडियम में ही आयोजित होंगे. हालांकि, कोरोना के चलते इन उम्मीदों पर पानी फिर गया है. लखनऊ समेत अन्य सभी टीमों के मैच मुंबई में ही आयोजित किए जाएंगे. वहां भी स्टेडियम के अंदर दर्शकों की एंट्री नहीं होगी.

27 मार्च या 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है IPL 2022

बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल 2022 का शेड्यूल जारी नहीं किया है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स में इसके 27 मार्च से शुरू होने के आसार जताए जाए रहे हैं. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स आईपीएल के 2 अप्रैल से भी शुरू होने का दावा कर रहे हैं. हालांकि, फाइनल डेट्स बीसीसीआई ही जारी करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें