यूपी में बीयर के दाम हो सकते है कम, केन से बोतल तक के दामों में होगा फायदा

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 10:25 PM IST
उत्तर प्रदेश में आगामी वित्तीय वर्ष में बीयर के दाम कम हो सकते हैं. इसे लेकर आबकारी मुख्यालय पर मंथन किया जा रहा है. जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.केन से बोतल तक के दामों में 10-15 रुपये तक की कमी हो सकती है.
उत्तर प्रदेश में बीयर के दाम कम हो सकते हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी वित्तीय वर्ष में बीयर के दाम कम हो सकते हैं. इसे लेकर अभी आबकारी मुख्यालय में विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. प्रदेश में इस बार गर्मी में भी अंग्रेजी और देशी शराब की बिक्री ज्यादा हुई है. हालांकि इस बार बीयर की सेल में लगभग 25 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार इस साल बीयर की सेल को प्रोत्साहित करने पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार इसकी फाइल तैयार की जा चुकी है. इसमें आबकारी विभाग बीयर पर कुछ कर काम करेगा जिससे बीयर के दाम में कमी आएगी. यह कमी केन से बोतल तक 10-15 रुपये तक हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो बीयर पीने वालों को इससे काफी फायदा होगा.

BJP सरकार से नहीं संभल रहा देश, खुद को ठेके पर देकर भ्रमण पर निकल जाए: अखिलेश

इसके अलावा आपको बता दें कि कोरोना के चलते पिछले साल शराब पर कोविड सेस लगाया गया था. माना जा रहा था कि इस बार कोविड सेस कम होने से शराब के दामों में कमी होगी. लेकिन जो नई आबकारी नीति जारी हुई है उसमें कोविड सेस में कोई बदलाव नहीं किया गया. ऐसे में अंग्रेजी और देशी शराब के दाम में कोई कमी नहीं आएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें