लखनऊ पहुंचने से पहले चलती ट्रेन सप्तक्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बटी, बड़ा हादसा टला

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 11:31 AM IST
  • शुक्रवार देर रात गाड़ी नंबर 02558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ के पास काकोरी नामक जगह पर दो हिस्सों में अलग हो गई. यह घटना ट्रेन के कोच को जोड़ने वाले कपलिंग के अलग होने से हुआ. इस घटना में किसी के चोटिल होने की कोई सूचना नहीं है. बाद में दोनों कोच को जोड़कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया.
सप्तक्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में हुई.( सांकेतिक फोटो )

आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही गाड़ी नंबर 02558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने से पहले ही दो हिस्सों में अलग हो गई. इस हादसे में किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं है. जिससे एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना टल गई. यह घटना दो कोच के बीच लगने वाले कपलिंग के खुल जाने से अलग हुआ.इस घटना की जांच के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी निर्देश दे दिए हैं.

घटना शुक्रवार देर रात की है. जब सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने से पहले काकोरी नामक जगह पर दो हिस्सों में अलग हो गई. इंजन वाले हिस्से को ड्राइवर ने करीब 1 किलोमीटर दूर लेकर चला गया. दूसरे हिस्से में मौजूद गार्ड ने जब इस बात की सूचना ड्राइवर को दी. ड्राइवर इंजन वाले भाग को रोका. जिससे इंजन वाले भाग के डब्बे में बहुत तेजी से झटके लगने शुरू हो गए. दोबारा कपलिंग जोड़ने के बाद ट्रेन को अपने आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया.

यूपी पंचायत चुनाव 2021: समीकरण बदलने के बाद प्रत्याशियों ने बदले राजनीति के तरीके, जानिए कैसे

सप्तक्रांति एक्सप्रेस रात को 10 बज के 43 मिनट पर लखनऊ पहुंच जाती है. उसके बाद 10 मिनट के स्टॉपेज के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए चली जाती है. ट्रेन डिब्बों के कपलिंग खुलने की घटना से अपने तय समय पर लखनऊ नहीं पहुंच पाई. जिससे यात्रा करने वाले यात्री काफी परेशान और डरे हुए थे. लखनऊ में ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. यात्रियों के परिजन भी चिंतित थे.

पंजाब में नशा देकर यूपी-बिहार के लोगों से कराया जाता है ज्यादा काम: रिपोर्ट

बढ़ते कोरोना केस के चलते लखनऊ संग इन जिलों के 1 से 12 तक के स्कूल बंद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें