UP Election 2022 से पहले RSS में बदलाव, भाजपा-संघ के बीच काम देखेंगे अरुण कुमार

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 9:41 AM IST
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भारतीय जनता पार्टी समेत राजनीतिक मुद्दों के लिए अरुण कुमार को संघ का समन्वयक नियुक्त किया है. समन्वय का काम पहले कृष्ण गोपाल कर रहे थे.
अरुण कुमार

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सरकार्यवाह अरुण कुमार को भाजपा से समन्वय का काम सौंपा है. आरएसएस ने भारतीय जनता पार्टी समेत राजनीतिक मुद्दों के लिए अरुण कुमार को संघ का समन्वयक रविवार को नियुक्त किया है. पहले यह काम कृष्ण गोपाल (साल 2015) कर रहे थे.  

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में आरएसएस के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की चल रही बैठक में इस बदलाव की घोषणा की गई. अरुण कुमार दिल्ली के रहने वाले हैं और पहले वह अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख का पद संभाल चुके हैं. इन्होंने हरियाणा के प्रांत प्रचारक का पद भी संभाला है. 

यूपी विधानसभा चुनाव में योगी सरकार इन प्रोजेक्ट्स के जरिए जनता से मांगेगी वोट

बता दें कि अरुण कुमार ने जम्मू-कश्मीर में काफी लंबा समय बिताया है. इस दौरान उन्होंने 370 के बारे में जागरूकता पैदा करने के अभियान को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत सात राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले यह बदलाव हुआ है. संघ और भाजपा इस धारणा को बदलने की कोशिश कर रहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान केंद्र और राज्य सरकार तैयार नहीं थी. 

गठबंधन नहीं हुआ तो 200 सीटों पर JDU अकेले लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव 2022

कृष्ण गोपाल संघ की लघु उद्योग भारती और विद्या भारती शाखा के प्रभारी बने रहेंगे. आरएसएस ने पश्चिम बंगाल के क्षेत्र प्रचारक प्रदीप जोशी को अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख के रूप में भी प्रतिनियुक्त किया है.

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें