यूपी चुनाव: BJP छोड़ राम इकबाल सिंह सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने सदस्यता दी

Swati Gautam, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 7:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का सिलसिला जारी है. सोमवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व बलिया से पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राम इकबाल को पार्टी की सदस्यता दिलवाई.
यूपी चुनाव से पहले दलबदल का खेल शुरू, BJP का दामन छोड़ सपा में शामिल हुए राम इकबाल सिंह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व बलिया से पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह सोमवार को अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. राम इकबाल सिंह ने सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. इसी दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राम इकबाल को पार्टी की सदस्यता दिलवाई. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर इसकी जानकारी ट्वीट कर दी गई है.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया कि सपा का बढ़ता कारवां, राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) के नेतृत्व में आस्था जताते हुये बलिया के चिल्कहार विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह अपने साथियों के साथ सपा में शामिल. आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन. गौरतलब हो कि इकबाल सिंह बीजेपी सरकार की नीतियों को लेकर पिछले कुछ समय से सवाल उठाते रहे हैं. कुछ समय पहले ही राम इकबाल सिंह यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साध दावा किया था कि राज्य सरकार को नौकरशाह चला रहे हैं तथा जन प्रतिनिधियों से लेकर पार्टी नेताओं को नौकरशाही तवज्जो नहीं देती है.

क्लिनिक के सामने से गाड़ी उठा ले गई नगर निगम की टीम, 20 हजार रुपये निकालने का आरोप

बता दें कि साल 2002 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राम इकबाल सिंह चिल्कहार विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे. वहीं, वर्ष 2008 में विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद, चिल्कहार सीट का अस्तित्व समाप्त हो गया था. पिछले कुछ दिनों से जिस तरह राम इकबाल सिंह लगातार अपनी पार्टी भाजपा, योगी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल उठा रहे थे उससे यह कयास लगाए जा रहे थे कि राम इकबाल सिंह जल्द ही किसी और पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सोमवार को यह स्पष्ट हो गया कि अब से राम इकबाल सिंह सपा के साथ यूपी चुनावों के मैदान में उतरेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें