ओवैसी के साथ मजार पर चादर चढ़ाकर अपनों के दुश्मन बने राजभर, BJP उठा लेगी फायदा

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 9:15 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले AIMIM मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के साथ मजार पर चादर चढ़ाने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकार राजभर अपने समाज के लोगों के ही दुश्मन बन बैठे हैं. खास बात है कि भाजपा इस मौका का पूरा फायदा उठाने की कोशिश कर रही है.
फोटो में असदुद्दीन ओवैसी के साथ ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ. लंबे वनवास के बाद यूपी की सत्ता में आई भाजपा सरकार में मंत्री रहकर ही सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर निशाना साधने वाले ओम प्रकाश राजभर बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद से ही विपक्षी नेता बनकर छोटे-छोटे दलों को लामबंद करने में जुटे हैं. इस दौरान उन्हें हैदाराबाद की राजनीति के स्टार और एआईएमआईएम पार्टी के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का भी साथ मिला है. ओवैसी और राजभर कई छोटे दलों के साथ मिलकर एक विपक्षी भागीदारी संकल्प मोर्चा तैयार कर रहे हैं जिसके लिए दोनों नेता लगातार पूर्वांचल के इलाकों में एक्टिव भी नजर आते हैं. लेकिन हाल ही में ओवैसी के साथ मजार पर जाकर राजभर से लगता है बड़ी भूल हो गई है. इस वजह से अब उनका अपना समाज ही लगातार विरोध कर रहा है तो वहीं भाजपा भी इस मुद्दे पर राजभर के वोटरों को तोड़ने की पूरी कोशिश में लगी हुई है.

हालांकि, इसका असर क्या होता वो अगले साल चुनाव नतीजे ही बताएंगे लेकिन सूबे में राजभर के खिलाफ उनके सामज के लोग ही जैसा विरोध कर रहे हैं, उससे कहीं न कहीं सवाल तो उठ रहा है कि कहीं यूपी विधानसभा चुनाव में ओवैसी से यारी और बीजेपी से दुश्मनी राजभर को भारी ना पड़ जाए.

योगी की जनसंख्या नीति पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा- पैदाइश अल्लाह का कानून

क्या है मजार पर चादर चढ़ाने का पूरा माजरा

दअरसल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने हाल ही में यूपी के बहराइच जिले में ओवैसी के साथ मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद दोनों नेता महमूद गजनवी के भांजे सालार मसूद गाजी की मजार पर जियारत करने पहुंचे थे. हालांकि, राजभर के वहां जाते ही, भाजपा समेत कई दलों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया. और तो और, राजभर के समाज के योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने तो उनपर हमला भी बोल डाला.

क्या बोले थे भाजपा के मंत्री अनिल राजभर

ओम प्रकार राजभर के मजार पर चादर चढ़ाने से नाराज योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने निशाना साधते हुए कहा था कि ओपी राजभर ने महाराजा सुहेलदेव का अपमान किया है. अनिल राजभर ने कहा था कि जिस व्यक्ति ने देश पर हमला करने का गुनाह किया हो, उसकी मजार पर जाना न सिर्फ राजभर समाज का अपमान है बल्कि पूरे देश का अपमान है.

UP विधानसभा चुनाव में राजभर का ओवैसी से गठबंधन, नाराज समाज ने फूंका पुतला

अपने समाज के दुश्मन बने राजभर

राजभर के मजार पर माथा टेकने और चादर चढ़ाने के बाद वे अपने ही समाज के लोगों के दुश्मन बन गए हैं. राजभर के खिलाफ उनके समाज के लोग वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और राजभर का पूतला फूंक रहे हैं. अब राजभर अपने समाज के लोगों को चुनाव से पहले कैसे मनाते हैं ये भी देखना दिलचस्प होगा क्योंकि बीजेपी भी अब राजभर समाज के वोटों पर नजर गड़ाए बैठी है और ऐसे में राजभर का कुछ भी विवाद होना, भाजपा की झोली में फायदा के रूप में ही जा सकता है.

यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के समीकरण बदल सकते हैं ओवैसी और राजभर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें