UP चुनाव: बिजली बिल में राहत दे सकती है BJP, कल होगी बड़ी चुनावी घोषणा!

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 5th Feb 2022, 4:53 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी 6 फरवरी को अपना संकल्प पत्र पेश करेगी.माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे की काट के तौर पर बीजेपी अपने संकल्प पत्र में बड़ी घोषणा कर सकती है.
बिजली बिल में राहत दे सकती है BJP

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में 'मुफ्त बिजली' एक बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है. राजनीतिक दल अपनी सरकार बनने पर 200, 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने का वादा कर रही है. समाजवादी पार्टी के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी भी मतदाताओं को लुभाने के लिए मुफ्त बिजली देने और बिजली के बकाया भुगतान में छूट देने जैसी कई बड़े ऐलान कर सकती है. इस क्रम में बीजेपी 6 फरवरी यानी कल अपना संकल्प पत्र पेश करेगी. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे की काट के तौर पर बीजेपी अपने संकल्प पत्र में बड़ी घोषणा कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का जो चुनावी वादा किया था उसे कुछ और मॉडिफाइड करते हुए यूपी में भी संकल्प पत्र में लाने की तैयारी हो रही है. साथ ही बिजली के बकाए बिल में भी छूट देने की घोषणा हो सकती है.

यूपी चुनाव: तीसरे चरण के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, प्रियंका और राहुल सहित 30 नेताओं का नाम

 

रविवार को जारी होगा भाजपा का संकल्प पत्र

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर में बताया था कि भाजपा अगले पांच साल के लिए जनहित एवं विकास के कामों की कार्ययोजना को संकल्प पत्र के नाम से रविवार को जारी करेगी.

यूपी चुनाव: BSP प्रमुख मायावती ने छठे चरण के लिए जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट

 

सपा 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त का कर चुकी है ऐलान

गौरतलब है कि चुनाव के बाद सरकार बनने पर शहरी क्षेत्रों में 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के अलावा किसानों को सिंचाई के लिये फ्री बिजली देने का वादा किया है. समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ किया जाएगा. उन्होंने नए साल के पहले ही दिन ट्वीट कर इसका ऐलान किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें