BJYM की दूसरी लिस्ट में कानपुर, गोरखपुर समेत इन जिलों के जिलाध्यक्ष घोषित, सवर्णों को तरजीह

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 9:17 AM IST
  • भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्ष की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी. इस बार लिस्ट में जातिगत समीकरण साधने की कोशिश की गई. भाजपा से नाराज चल रहे वर्ग को साधने के लिए करीब 22 में दो दर्ज के करीब सवर्ण वर्ग से हैं. 
सवर्णों को अपनी ओर करने की रस्साकशी में सत्ता में काबिज भाजपा संगठन में इस वर्ग को तरजीह देकर अपनी तरफ करने का प्रयास कर रही है.

लखनऊ. यूपी विधानसभा 2022 को लेकर पार्टियों में तैयारी और उठापटक शुरू हो गई है, पार्टियां जातिगत समीकरण साधने में लगी हैं. वहीं, प्रदेश में सवर्णों को अपनी ओर करने की रस्साकशी में सत्ता में काबिज भाजपा संगठन में इस वर्ग को तरजीह देकर अपनी तरफ करने का प्रयास कर रही है. भाजपा के युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष प्रांशु दत्त ने जिलाध्यक्षों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में में काशी, कानपुर, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र की 22 इकाई के जिलाध्यक्षों की घोषणा की गई. जिसमें, करीब दो दर्जन से अधिक जिलाध्यक्ष इसी वर्ग से हैं. वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर की कमान दुर्गेश दुबे को दी गई है और भाजपा के लिए मजबूत जिला साबित हुए कानपुर उत्तर की जिम्मेदारी शिवांग मिश्रा संभालेंगे.

काशी के 6 और कानपुर क्षेत्र के 7 जिलाध्यक्षों की हुई घोषणा

काशी क्षेत्र में मीरजापुर से सिद्धार्थनाथ मिश्रा को अध्यक्ष बनाया गया है. सोनभद्र से विशाल पांडेय को अध्यक्ष बनाया गया है. जौनपुर से दिव्यांशु सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है. प्रयागराज महानगर से रोहित कुमार पांडेय को अध्यक्ष बनाया गया है. यमुनापार से सुधाकर पांडेय को अध्यक्ष बनाया गया है. कौशांबी से शिव प्रताप मौर्या को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, कानपुर क्षेत्र में कानपुर उत्तर से शिवांग मिश्रा को अध्यक्ष बनाया गया है. कानपुर दक्षिण से अंकित गुप्ता को अध्यक्ष बनाया गया है. कानपुर ग्रामीण से रवींद्र सिंह चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है. कानपुर देहात से परवेश कटियार को अध्यक्ष बनाया गया है. इटावा से विवेक उर्फ संजू चौधरी को अध्यक्ष बनाया गया है. फर्रूखाबाद से मयंक बुंदेला को अध्यक्ष बनाया गया है. बांदा से मोहित गुप्ता को अध्यक्ष बनाया गया है.

ओपी राजभर-ओवैसी के साथ नजर आए चंद्रशेखर आजाद, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर हुई बात?

ब्रज के 9 और गोरखपुर क्षेत्र के 3 जिलाध्यक्षों की हुई घोषणा

ब्रजे क्षेत्र में आगरा जिले से हरिओम रावत को अध्यक्ष बनाया गया है. आगरा महानगर से शशांक शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है. मथुरा महानगर से यज्ञ दत्त कौशिक को अध्यक्ष बनाया गया है. फिरोजाबाद जिले से आकाश शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है. बरेली जिले से मुकेश राजपूत को अध्यक्ष बनाया गया है. मैनपुरी से अनिल राजपूत को अध्यक्ष बनाया गया है. शाहजहांपुर जिले से रोहित सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है. शाहजहांपुर महानगर से संकेत श्रीवास्तव को अध्यक्ष बनाया गया है. पीलीभीत से चेतन शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, गोरखपुर क्षेत्र में गोरखपुर जिले से दुर्गेश दुबे को अध्यक्ष बनाया गया है. बस्ती से अमित गुप्ता को अध्यक्ष बनाया गया है. संतबीर नगर से सर्वेश त्रिपाठी को अध्यक्ष बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें