मजदूर संघ अधिवेशन में बोले CM योगी- UP के मजदूर को दिया सुरक्षा, स्वास्थ्य बीमा

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 2:00 PM IST
भारतीय मजदूर संघ के 35वें त्रैवार्षिक अधिवेशन कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से भाग लेते हुए योगी आदित्यनाथ में भारतीय मजदूर संघ को देश का सबसे बड़ा मजदूर संघ बताया है.
सीएम योगी आदित्यनाथ भारतीय मजदूर संघ के अधिवेशन में भाग लिया. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार के दिन भारतीय मजदूर संघ के हर 3 साल में होने वाले त्रैवार्षिक अधिवेशन के 35वें उद्घाटन कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से भाग लिया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भारतीय मजदूर संघ की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय मजदूर संघ आज देश का सबसे बड़ा मजदूरों का संगठन है.भारतीय मजदूर संघ के लिए देश सर्वोपरि है. इस संघ ने देश के मजदूरों के भलाई के लिए और उद्योग के बारे में अपनी सभी मांगों को ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. जिस वजह से यह मजदूरों का सबसे बड़ा संघ है.

वर्चुअल बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि भारतीय मजदूर संघ से यूपी की सरकार का हमेशा से प्रदेश के मजदूरों के हित के लिए संवाद होता है. भारतीय मजदूर संघ के सुझाव पर ही यूपी में श्रमिक के साथ किसी तरह की दुर्घटना होने पर उनके परिवार के आश्रितों को 2 लाख रुपए की सामाजिक सुरक्षा दिया जाएगा. वही प्रदेश के श्रमिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर सुरक्षा दिया गया.

पंजाब कांग्रेस पर मायावती का हमला, आपदा में मुनाफा कमाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

योगी आदित्यनाथ ने बीते मजदूर दिवस (1 मई) को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को इलाज कराने के लिए 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा योजना और 2 लाख रुपए तक का सुरक्षा बीमा कवर कुली, ठेला, रजिस्टर्ड समेत खेती, उद्योग में लगे मजदूर, नॉन रजिस्टर्ड और निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को देने का ऐलान किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें