भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई दिलीप सिंह बाफिला अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 4:11 PM IST
  • हिमालयन सोसायटी के भूमाफिया मालिक दिलीप सिंह बाफिला को गिरफ्तार किया. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के दिशा निर्देशन में गोमतीनगर पुलिस ने ACP श्वेता श्रीवास्तव के टीम के नेतृत्व में दिलीप सिंह बाफिला को गिरफ्तार किया.
भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई दिलीप सिंह बाफिला को गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी पुलिस ने एक बार फिर राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री की पहल से शुरू की गई भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब हिमालयन सोसायटी के भूमाफिया मालिक दिलीप सिंह बाफिला को गिरफ्तार किया. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के दिशा निर्देशन में गोमतीनगर पुलिस ने ACP श्वेता श्रीवास्तव के टीम के नेतृत्व में दिलीप सिंह बाफिला को गिरफ्तार किया. गोमतीनगर इंस्पेक्टर धीरज सिंह भी पुलिस टीम में शामिल थे. अब दिलीप सिंह बाफिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. राजधानी के विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. दो दिन पूर्व दिलीप सिंह बाफिला के खिलाफ गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने की थी गैंगस्टर की कार्रवाई.

लखनऊ में पिछले 6 महीने में मुक्त कराई 2 हजार करोड़ से ऊपर की सम्पत्ति

भू-माफिया पर लगाम लगाने के लिए तहसील स्तर पर बंद पड़ी उनकी फाइलों को पहले ही खोला जा चुका है, इसके चलते पिछले 6 महीने में लखनऊ के जिलाधिकारी ने अभी तक भूमाफियाओं के कब्जे से लगभग 2000 एकड़ से ज्यादा की जमीन मुक्त कराई, जिसकी कुल कीमत बाजार में 2 हजार करोड़ से ऊपर की बताई जा रही है, इस मामले में अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं पर अभी तक कुल 40 से ऊपर के मामले दर्ज हो चुके हैं.

UP पंचायत चुनाव में उतरेगी AAP, प्रत्याशी के चयन के लिए हर जिले में कमेटी का गठन

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी द्वारा पिछले दिनों में लखनऊ के सदर इलाके से 165 करोड़ 9 लाख की 61.5796 हेक्टेयर जमीन, मोहनलालगंज से 76 करोड़ 76 लाख की 103.152 हेक्टेयर जमीन, मलिहाबाद क्षेत्र से 39 करोड़ 28 लाख की 78.097 हेक्टेयर जमीन, बक्शी का तालाब से 381 करोड़ 22 लाख की 169.475 हेक्टेयर जमीन, सरोजनीनगर से 239 करोड़ की 43.018 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराए जाने के साथ जमीन कब्जा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें