सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में लव जिहाद को रोकने के लिए बनेगा सख्त कानून

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 5:41 PM IST
  • जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को शख्ती से रोकने का काम करेंगे.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को यूपी विधानसभा के उपचुनाव के प्रचार अभियान के दौरान ऐलान किया है कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा. शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है.

जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को शख्ती से रोकने का काम करेंगे. एक प्रभावी कानून बनाएंगे. इस देश में चोरी छिपे, नाम छुपाकर और धर्म छुपाकर के जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको मेरी चेतावनी है. अगर वे सुधरे नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है.'

त्योहार पर कर्मचारियों के एडवांस लेने के लिए प्रदेश सरकार ने तय की प्रक्रिया

सीएम योगी ने कहा, 'हमलोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं. मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे. लेकिन उन सब के बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है. इसी न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा.'

अखिलेश का मायावती पर पलटवार, कहा- कौन किससे मिला है? अब तो साबित हो गया है

बता दें कि, एक महत्वपूर्ण फैसले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. जस्टिस एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें