कानपुर रोड योजना के 52 भूखंडों में बड़ा फर्जीवाड़ा, कई प्लाटों की फाइल गायब

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Dec 2020, 4:32 PM IST
  • एलडीए की कानपुर रोड योजना के सेक्टर बी में 52 भूखंडों के आवंटन में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. जा रहा है कि इनमें फर्जीवाड़े के बाद फाइलें गायब कर दी गई हैं.
एलडीए भवन.

लखनऊ: एलडीए की कानपुर रोड योजना के सेक्टर बी में 52 भूखंडों के आवंटन में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. शिकायत के बाद प्राधिकरण के अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं. इसमें एक बड़े प्रापर्टी डीलर के शामिल होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि इनमें फर्जीवाड़े के बाद फाइलें गायब कर दी गई हैं. लंबे समय से योजना का काम देख रहे एक बाबू का भी हाथ होना बताया जा रहा है.

गोमती नगर की तरह कानपुर रोड योजना के कई सेक्टरों में फर्जीवाड़े की बातें सामने आ रही हैं. कहा जा रहा कि इनका आवंटन बाबुओं व कंप्यूटर के अधिकारियों ने मिलकर किया है. इनकी रजिस्ट्री भी कर दी गई है. शिकायतकर्ता पुत्ती लाल ने कुछ भूखंडों के नंबर के साथ इनकी शिकायत की है.

अप्रैल के दूसरे सप्ताह से निजी स्कूलों में नए सत्र की होगी शुरुआत

हावा है कि अगर इन भूखंडों की जांच हो जाए तो बड़े रैकेट का खुलासा होगा. प्रॉपर्टी डीलरों तथा भू माफियाओं ने मिलकर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है. साथ ही इसमें प्राधिकरण के बाबू भी शामिल रहे हैं. शिकायत मिलने के बाद एलडीए प्रशासन चौकन्ना हो गया है. बता दें, केवल सेक्टर बी के ही 52 भूखंडों में ही 50 करोड़ से अधिक के घपले की बात कही जा रही है. फिलहाल जांच में इसका खुलासा होगा.

लखनऊ: होटल-रेस्त्रां में कोरोना रोकने के लिए अफसर सजग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें