UPPCS में बंपर भर्ती, CM योगी ने दिया खाली पदों को भरने का आदेश, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 11:52 PM IST
  • CM योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार रिक्त पदों को जल्द भरने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नई भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है. आयोग इन पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही दो स्तरों पर होने वाली परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा (पीईटी) का आयोजन कराने की तैयारी में जुट गई है
SGSITS नौकरी दिलाने में रहा अव्वल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में रिक्त पदों को जल्द भरने की तैयारी शुरु हो गई है. प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार रिक्त पदों को जल्द भरने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नई भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है. आयोग इन पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही दो स्तरों पर होने वाली परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा (पीईटी) का आयोजन कराने की तैयारी में जुट गई है. इसके साथ ही साथ आयोग 2020 के पहले से लंबित 13 परीक्षाओं के परिणाम अगले दो महीनों में घोषित नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा करेगी. 

जिसमें करीब पांच हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी मिलेगी. जिसके बाद आयोग 50 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करेगी.रिक्त पदों को भरने के प्रक्रिया के संबंध में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग के कर्मचारियों का कहना है कि आयोग इस दिशा में काम करते हुए इसकी पूरी योजना तैयार कर ली है. आयोग ने इस संबंध में राज्य सरकार को सूचना दे दी है. मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोग को कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए आयोग ने निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री के समक्ष बीते दिनों प्रस्तुतिकरण भी दिया है. 

पटना में नरकंकाल मिलने से हड़कंप, पुलिस ने फॉरेंसिक लैब भेजा

आयोग से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिसमे सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. मुख्य परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों को आयोग की ओर से नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से मिली सूचना के अनुसार राजस्व परिषद में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों, कृषि निदेशालय में प्राविधिक सहायक-ग्रुप -सी के 1817 पदों, राजस्व परिषद में कनिष्ठ सहायक के 1137 पदों, आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षक विभाग में सहायक लेखाकार के 1068 पदों, गन्ना एवं चीनी विभाग में गन्ना पर्यवेक्षक के 874 पदों,वन विभाग में वन रक्षक के 694 पदों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ के 700 पदों ,परिवार कल्याण विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पद.

BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी को जेड सुरक्षा दी जाएगी, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

प्रशिक्षण एवं सेवायोजना विभाग में अनुदेशक के 622 पदों और चिचित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में एक्सरे प्राविधिज्ञ के 456 पदों पर भर्ती करने के लिए कार्यवाही शुरु की गई है. आयोग ने इस साल इन सभी पदों को भरने का लक्ष्य रखा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें