बिना बिजली कनेक्शन के भेजा जा रहा फर्जी बिल, शिकायत पर होती नहीं कोई सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 12:45 PM IST
  • लेसा में बिना बिजली कनेक्शन दिये लोगों के घरों में बिजली का बिल भेजा जा रहा है. इन लोगों के घर पर न तो मीटर लगाया गया है और न ही तार खींचकर कनेक्शन दिया गया है. फिर भी इन्हें बिल भरना पड़ रहा है. इसी के साथ उपभोक्ताओं का कहना है कि शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं होती.
लेसा में बिना बिजली कनेक्शन भेजा जा रहा बिल.

लखनऊ. लखनऊ विद्युत आपूर्ति प्रशासन (लेसा) लोगों को बिजली कनेक्शन दिये बिना ही बिल भेज रहा है. इसके साथ ही कई लोगों के घर फर्जी बिल भेजने का भी मामला सामने आया है. पीड़ित लोगों ने इस मामले को लेकर जूनियर इंजीनियर से लेकर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर तक शिकायत की है. लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई सुनवाई नहीं की गयी है.

इस मामले में लोगों का कहना है कि जिन लोगों ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था. उनके घर विभाग ने न तो बिजली का मीटर लगाया है और न ही उन्हें केबल खींचकर कनेक्शन दिया गया है. फिर भी उनके घर बिजली बिल भेजा जा रहा है. इस मामले की शिकायत दर्ज करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ है. इस कारण उन्हें बिना कनेक्शन ही बिल जमा करना पड़ रहा है. 

फसलों को बेचने के लिए आज से यूपी के मंडियों में ई-पास अनिवार्य

लखनऊ विद्युत आपूर्ति प्रशासन के 26 विद्युत खंड है. जिनमें हर महीने करीब 1500 आवेदन बिजली कनेक्शन करने के लिए आते है. जिनमें लगभग 250 आवेदन ऐसे होते है जहां पर सिर्फ कंप्यूटर पर बिजली कनेक्शन हो जाता है. इसके लिए परिसर पर न ही मीटर लगाए जाते है और न तार खींचे कर कनेक्शन दिया जाता है. कंप्यूटर पर बिजली कनेक्शन होने के बाद इन लोगों के घर हर महीने विभाग से फर्जी बिल आना शुरू हो जाता है. 

आरबीआई ने जारी की रिपोर्ट, कोरोना काल में बचत करने में लखनऊ का पहला स्थान

इसके अलावा कई लोगों के घरों में किसी और के नाम से बिजली का बिल भी भेजा जा रहा है. इन लोगों में रहीमाबाद के रहने वाले भैयालाल भी शामिल है. जिनके घर मेवालाल के नाम से फर्जी बिल भेजा जा रहा है. उनका कहना है कि इस फर्जी बिल को लेकर उन्होंने कई बार विभाग में शिकायत की लेकिन किसी ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की. इसके अलावा रहीमाबाद की निवासी शिव प्यारी ने भी शिकायत की थी कि उनके घर पर सावित्री के नाम से फर्जी बिल आ रहा है. जिस पर विभाग ने अब तक कोई सुनवाई नहीं की है. 

LPG गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी, 25 रुपए महंगा हुआ, जानें नया रेट 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें